राजधानी में डर लगता है ! : ताबड़तोड़ फायरिंग से दहली राजधानी, निशाने पर दुकानदार, राजधानी में अपराधियों की मनमानी

Edited By:  |
Reported By:
crime-in-patna-increase-loot-murder-firing-in-72-hours crime-in-patna-increase-loot-murder-firing-in-72-hours

1 साल पहले पटना में रुपेश हत्याकांड से उठे सवालों के बाद सीएम नीतीश कुमार से जब पत्रकारों ने शिकायत की कि डीजीपी फोन नहीं उठाते हैं, तो सीएम ने तुरंत डीजीपी को फटकार लगाई थी और फोन पर रिस्पॉंस करने को कहा था। लेकिन सीएम का निर्देश डीजीपी छोड़िए, पटना के एसएसपी भी नहीं मानते हैं, वो भी तब जब दिनदहाड़े लूट की घटना होती है।

पिछले साल सीएम ने फोन नहीं उठाने पर डीजीपी को फटकार लगाई थी

पटना के बाकरगंज में दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान में घुसकर करीब 1 करोड़ के गहने की लूट होती है। बाकरगंज भीड़भाड़ वाला इलाका है, फिर भी अपराधी बेखौफ होकर आते हैं लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। जबकि 2 मिनट की दूरी पर गांधी मैदान थाना है। 1 किलोमीटर की दूरी पर एसएसपी कार्यालय है। 500 मीटर की दूरी पर डीएम ऑफिस है। फिर भी बेखौफ अपराधी लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। सर्राफा संघ के अध्यक्ष की माने तो चंद मिनट की दूरी के बावजूद पुलिस को घटना स्थल पर पहुंचने में 45 मिनट लग गए और एसएसपी साहब तो फोन ही नहीं उठाते हैं। सोचिए जो पुलिस बोतल ढूंढने दुल्हन के कमरे तक पहुंच जाती है। उसे 2 मिनट का रास्ता तय करने में 45 मिनट लग जाते हैं। पुलिस जब तक लकीर पीटने पहुंचती है, तब तक व्यवसायी लुट चुका होता है। कंगाल हो जाता है और उसके पास आंसू बहाने के अलावा कोई चारा नहीं होता है।

SSP कार्यालय से 1 किमी दूरी पर बाकरगंज मेंं दिनदहाड़े लूट हुई

वैसे किस्मत वाले थे बाकरगंज के ज्वेलरी दुकानदार जिनके आंसू ही बहे, क्योंकि इसी पटना के राजीवनगर में दो दिन पहले ही ज्वेलरी दुकानदार का अपराधियों ने खून तक बहाया था। जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया। जिसमें अपराधी बेखौफ होकर दुकान में घुसते हैं और नजदीक से दुकानदार को गोली मारकर फरार हो जाते हैं, उसके बाद आपकी सेवा में तत्पर रहने वाली पटना पुलिस पहुंचती है।

19 जनवरी को राजीवनगर में ज्वेलरी दुकानदार को मारी गोली

अब जब एसएसपी, डीएम ऑफिस और थाने के बगल में बीच बाजार दुकान में घुसकर दिनदहाड़े गोली मार सकते हैं अपराधी तो बाकी जगहों पर उन्हें खुली छूट होगी ही। सो राजीवनगर और बाकरगंज की घटना के तुरंत बाद शुक्रवार को ही जक्कनपुर और राजीवनगर में भी ताबड़तोड़ फायरिंग होती है। जक्कनपुर के पोस्टल पार्क में सरेआम एक व्यक्ति को गोली मार दी जाती है। शख्स की हालत गंभीर बतायी जा रही है। वहीं तुरंत राजीव नगर में भी अपराधियों ने हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाई। राजीवनगर के नेपाली नगर में भूमाफिया ने की हवाई फायरिंग की। यानी 72 घंटे के अंदर अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर लगातार दहशत फैलाई। वैसे सिर्फ 72 घंटे ही नहीं, पिछले 1 महीने की ही घटनाओं को देखेंगे, तो औसतन हर रोज़ अपराधी राजधानी पटना में तांडव मचा रहे हैं। 26 दिसंबर से 21 जनवरी के बीच की घटनाओं पर गौर कीजिए।

21 जनवरी- महज 3 घंटे में पटना में लगातार तीन बड़ी वारदात

बाकरगंज में दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकानदार से करीब 1 करोड़ के गहने की लूट

कुछ ही देर बाद जक्कनपुर के पोस्टल पार्क में सरेआम एक को मारी गोली

फिर राजीव नगर के नेपालीनगर में भूमाफिया ने की हवाई फायरिंग

19 जनवरी- राजीव नगर में दुकान में ज्वेलरी दुकानदार को मारी गोली

15 जनवरी- फुलवारी थानाक्षेत्र में लिट्टी दुकान में फायरिंग, 1 की मौत

12 जनवरी- रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र में पुलिस टीम पर हमला

10 जनवरी- खाजेकलां थाना क्षेत्र में अपराधियों ने की हवाई फायरिंग, 1 बच्ची घायल

8 जनवरी- जक्कनपुर में घर में चोरी का विरोध करने पर मारी गोली

8 जनवरी- गांधी मैदान थाना क्षेत्र में दबंगों ने दुकानदार को मारी गोली

7 जनवरी- बेऊर के हरनीचक में कार सवार पर ताबड़तोड़ फायरिंग

2 जनवरी- बायपास थाना इलाके में पेट्रोल पंप के पास गोली मारकर हत्या

26 दिसंबर- कंकड़बाग मेन रोड पर ज्वेलरी दुकान में लूट, एक की हत्या

लुटेरो ने महिला स्टाफ के सामने पति की गोली मारकर हत्या कर दी

यानी राजधानी पटना में अपराधी लगातार तांडव मचा रहे हैं और निकम्मी पटना पुलिस कान में तेल डालकर सो रही और सरकार तो अभी आपस में मार-धाड़ में उलझी है। इसीलिए हे जनता जनार्दन अब आपकी सुरक्षा आपके हाथ है या फिर जय जगन्नाथ हैं।



Copy