फिर सुर्खियों में बांसुरी स्वराज : ED के वकीलों की लिस्ट में नाम आने से बढ़ा विवाद, एजेंसी की सफाई - 'गलती हो गई'

Edited By:  |
 Controversy increases as Bansuri Swaraj's name appears in the list of ED lawyers  Controversy increases as Bansuri Swaraj's name appears in the list of ED lawyers

NEW DELHI : पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज एकबार फिर सुर्खियों में हैं। हालांकि, इस बार वे लोकसभा चुनाव को लेकर नहीं बल्कि ED के वकीलों की लिस्ट में आने से हैं। जी हां, बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज का नाम ED के वकीलों की लिस्ट में आने से विवाद बढ़ गया है।

हालांकि, केंद्रीय जांच एजेंसी के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में यह साफ कर दिया है कि उनका नाम गलती से इस लिस्ट में जोड़ा गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि बांसुरी स्वराज का नाम ‘अनजाने में हुई गलती’ के कारण जुड़ गया है।

'आप' ने खड़े किए सवाल

आपको बता दें कि शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को 6 महीने बाद जमानत मिली है। इस मामले से जुड़े दस्तावेजों पर ED के वकीलों के नाम में बीजेपी नेता और नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज का नाम शामिल था। इसे लेकर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने सवाल उठाया कि बांसुरी का नाम ED के वकीलों के लिस्ट में क्यों है?

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को AAP नेता संजय सिंह को जमानत देने के अपने आदेश से वकील बांसुरी स्वराज का नाम हटाने का आदेश दिया है। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि ‘ठीक है, हम आदेश को सही करेंगे।’

वहीं, ईडी की तरफ से पेश वकील जोहेब हुसैन ने कहा कि बांसुरी स्वराज मामले में पेश नहीं हुईं और न ही उन्होंने मामले में एजेंसी का प्रतिनिधित्व किया। हुसैन ने कहा कि कुछ अनजाने में हुई गलती के कारण उनका नाम उपस्थिति पर्ची में डाल दिया गया था।


Copy