CM ने मुंगेर को दी बड़ी सौगात : मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, विशेष राज्य को लेकर फिर भरी हुंकार, कहा : मिला तो ...

Edited By:  |
Reported By:
CM Nitish laid the foundation stone of medical college in Munger CM Nitish laid the foundation stone of medical college in Munger

MUNGER : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुंगेरवासियों को बड़ी सौगात दी है। सीएम नीतीश ने शनिवार को मुंगेर में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया है। इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ-साथ स्थानीय सांसद और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद थे।

विशेष राज्य को लेकर फिर भरी हुंकार

मुंगेर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एकबार फिर से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जातीय गणना और आर्थिक सर्वे जो कराया है, उसमें पता चला है कि हर जाति वर्ग में गरीब है। अगर केन्द्र सरकार मदद करे तो 5 साल नहीं बल्कि 2 साल के अंदर ही सूबे की गरीबी दूर हो जाएगी।

CM का खुलासा - मेडिकल कॉलेज बनने पर जतायी थी आपत्ति

सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनने पर आपत्ति जताई थी। इसे लेकर उन्होंने खुद खुलासा किया और भरी सभा में लोगों के सामने स्वीकार किया है कि मेडिकल कॉलेज बनने पर उन्हें आपत्ति थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब उन्हें पता चला कि मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनाने का प्रस्ताव है, तब उन्होंने इस पर सख्त आपत्ति जतायी। उन्होंने कहा कि वे पहले ही कह चुके थे कि अब जहां भी मेडिकल कॉलेज खुले, वहां अस्पताल भी साथ में हो लेकिन मुंगेर के लिए जो प्रस्ताव था, उसमें सिर्फ मेडिकल कॉलेज खोलने की बात कही गई थी। इसे लेकर उन्होंने तुरंत अपनी आपत्ति जताई और बाद में इसमें बदलाव किया गया। अब मुंगेर में राजकीय मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल खुल रहा है।


Copy