Big Breaking : सुधाकर सिंह के इस्तीफे को मुख्यमंत्री नीतीश ने इस्तीफा किया मंजूर, सर्वजीत बनाए गए नये कृषि मंत्री, तेजस्वी को पर्यटन विभाग का अतिरिक्त प्रभार

Edited By:  |
Reported By:
CM Nitish Kumar accept resign of Sudhakar Singh, Sarvjeet take charege of kirshi department CM Nitish Kumar accept resign of Sudhakar Singh, Sarvjeet take charege of kirshi department

एंकर- कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुधाकर सिंह का इस्तीफा मंजूर कर राज्यपाल को अपनी अनुशंसा भेज दी है. मुख्यमंत्री के अनुशंसा करते ही अब सुधाकर सिंह राज्य मंत्री परिषद के सदस्य नहीं रहे.

सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद कृषि विभाग का मंत्री कुमार सर्वजीत को बनाया गया है. जो पहले नीतीश सरकार में पर्यटन मंत्री थे. जबकि अब पर्यटन विभाग का अतिरिक्त प्रभार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को दिया गया है.

सुधाकर सिंह ने जब कृषि विभाग में चोर होने का बयान दिया था,उसके बाद उनके नीतीश कुमार से मतभेद सार्वजनिक रूप से सामने आए थे.आरजेडी कोटे से मंत्री बने सुधाकर सिंह बिहार आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं.


सुधाकर सिंह के पिता और आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि कृषि मंत्री ने किसानों के लिए आवाज उठाई, लेकिन आवाज उठाने के साथ-साथ बलिदान भी देना पड़ता है. इसलिए कृषि मंत्री ने त्यागपत्र दिया है. आरजेडी कोटे से नीतीश कैबिनेट में शामिल हुए सुधाकर सिंह तब चर्चा में आए, जब उन्होंने बयान दिया था कि कृषि विभाग में कई चोर लोग हैं.

इतना ही नहीं उन्होंने अपने आप को उन चोरों का सरदार करार दिया. सुधाकर सिंह ने कहा कि उनके ऊपर भी और कई सरदार मौजूद हैं. कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने जनता को संबोधित करते हुए कृषि विभाग के अधिकारियों को भी फटकार लगाई थी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुधाकर सिंह के बीच तकरार पहले ही सार्वजनिक रूप से सामने आ गई थी. दरअसल बीते महीने नीतीश कुमार ने कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के बिना ही कृषि विभाग की समीक्षा बैठक कर ली थी. इस बैठक में प्रधान सचिव समेत कई अधिकारी मौजूद थे.


Copy