सीएम का साहेबगंज दौरा आज : आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में कई योजनाओं का करेंगे उद्धाटन और शिलान्यास

Edited By:  |
Reported By:
cm ka sahebganj daura aaj cm ka sahebganj daura aaj

साहेबगंज : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज साहेबगंज में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तीसरे चरण का शुभारंभ करेंगे. बरहेट के गोपालाडीह फुटबॉल मैदान में कार्यक्रम का आयोजन होगा. सीएम 6146.351 लाख रुपये के 638 योजनाओं का उद्घाटन और 14994.396 लाख की 145 योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.


सीएम कार्यक्रम स्थल से ही साहेबगंज सदर अस्पताल स्थित नवनिर्मित मॉड्यूलर ओटी का भी उद्घाटन करेंगे. वहीं विभिन्न विभागों के सैंकड़ों लाभुकों के बीच करोड़ों रुपये की परिसंपत्ति का भी वितरण करेंगे.


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने विधानसभा क्षेत्र बरहेट के गोपालाडीह फुटबॉल मैदान में बने कार्यक्रम स्थल से झारखंड सरकार की लोक कल्याणकारी आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तीसरे चरण का शुभारंभ करेंगे. वे 6146.351 लाख रुपए के 638 योजनाओं का उद्घाटन और 14994.396 लाख की 145 योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. कार्यक्रम स्थल से ही साहेबगंज सदर अस्पताल स्थित नवनिर्मित मॉड्यूलर ओटी का भी उद्घाटन करेंगे. वहीं विभिन्न विभागों के सैंकड़ों लाभुकों के बीच करोड़ों रुपए की परिसंपति भी बांटेंगे.


कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग,कल्याण विभाग,मनरेगा,श्रम विभाग,कृषि पशुपालन व गव्य,भूमि संरक्षण विभाग,सामाजिक सुरक्षा,आपूर्ति विभाग,समाज कल्याण सहित विभिन्न विभागों द्वारा15स्टॉल लगाया गया है. इसमें लोगों को सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. साथ ही प्राप्त शिकायतों का निबटारा भी किया जाएगा. आज कार्यक्रम में राज्य सरकार की अति महत्त्वपूर्ण योजना अबूआ आवास का भी सीएम शुभारंभ करेंगे. इस योजना के तहत राज्य के आवास ही गरीबों को आवास मुहैया कराया जाएगा जिसमें लाभुकों को2लाख की सहायता राशि उपलब्ध कराए जाने का प्रावधान है.


Copy