छठ को लेकर सफाई अभियान की शुरुआत : मेयर और डिप्टी मेयर ने घाटों पर लगाया झाड़ू, पार्षद भी रहे साथ

Edited By:  |
Reported By:
 Cleanliness campaign started for Chhath  Cleanliness campaign started for Chhath

GAYA :छठ पर्व को लेकर नगर निगम द्वारा व्यापक सफाई अभियान का शुभारंभ कर दिया गया है. इस मौके पर मेयर, डिप्टी मेयर और पार्षदों ने झारखंडे घाट, पॉलिटेक्निक घाट का निरीक्षण किया. इस दौरान साफ-सफाई के विशेष निर्देश दिए गए. इसके बाद मेयर गणेश पासवान, डिप्टी मेयर चिंता देवी, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य मोहन श्रीवास्तव, उप नगर आयुक्त शिवनाथ ठाकुर सहित कई पार्षद देवघाट पहुंचे, जहां उन्होंने स्वयं घाटों पर झाड़ू लगाया और व्यापक सफाई की.


छठ को लेकर सफाई अभियान की शुरुआत

इस मौके पर मेयर गणेश पासवान ने कहा कि लोक आस्था का महापर्व छठ पर्व की शुरुआत हो चुकी है. इसी को लेकर नगर निगम का व्यापक सफाई अभियान का शुभारंभ किया गया है. हमलोगों ने विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया है, कुछ घाटों पर कई त्रुटि पाई गई हैं, जिसे दूर करने का निर्देश भी दिया गया.


मेयर और डिप्टी मेयर ने घाटों पर लगाया झाड़ू

इसके अलावा देवघाट पर हमलोगों ने स्वयं झाड़ू लगाया है ताकि छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो. हालांकि, हम स्वयं छठ पर्व कर रहे हैं, इसके बावजूद भी हम घाटों की सफाई में लगे हुए हैं ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो. भगवान भास्कर से यह प्रार्थना करते हैं कि शहर वासियों को कहीं कोई परेशानी ना हो और सब लोगों का जीवन सुखमय हो.

वहीं, पूर्व डिप्टी सह स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि आज से हमलोगों ने सफाई अभियान की शुरुआत की है. कई घाटों का निरीक्षण किया गया है, जो कमी पाई गई है, उसे दूर करने का निर्देश दिया गया है. उप नगर आयुक्त ने भी उन कमियों को दूर करने की बात कही है. अक्सर देखा जाता है कि घाटों पर गंदगी रहती है, उन्हें दूर करने के लिए व्यापक सफाई अभियान चल रहा है. वैसे तो नगर निगम द्वारा सालों से सफाई अभियान चलता है लेकिन छठ पर्व को लेकर विशेष अभियान की शुरुआत की गई है, जो अगले 4 दिनों तक चलेगा.


Copy