BIG NEWS : मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट के नाम करोड़ों की ठगी, कटिहार पुलिस ने आरोपी को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
 Cheating of crores of rupees in the name of Chief Minister Rural Solar Street Light  Cheating of crores of rupees in the name of Chief Minister Rural Solar Street Light

KATIHAR :कटिहार पुलिस ने मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट के नाम पर करोड़ों की ठगी करने के आरोपी को पटना के राजेंद्र नगर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी पिंकू कुमार मूल रूप से गया जिले के टिकरी का रहने वाला है। पिंकू पटना में बड़े ही शान शौकत से 'सक्षम बिहार' नाम से एक बिजनेस संस्था चलाता है।

करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

नगर थाना क्षेत्र के लाल कोठी मोहल्ला के रहने वाले प्रभात कुमार ने मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना के नाम पर उन्हें काम देने के एवज में एक करोड़ 34 लाख की ठगी का FIR कटिहार नगर थाना में पिंकू कुमार और उनके संस्था के खिलाफ करवायी थी। नगर थाना पुलिस की स्पेशल टीम ने इसी आरोप के आधार पर उजाले के नाम पर लोगों को ठगने के आरोपी को पटना से गिरफ्तार किया है।

पीड़ित प्रभात कुमार ने बताया कि लगभग दो साल पहले स्थानीय स्तर पर ठेकेदारी करने वाले प्रभात को उनके करीबी रिश्तेदार के माध्यम से पिंकू कुमार से परिचय हुआ था। इस दौरान पिंकू ने बताया था कि कई सरकारी योजनाओं के काम पूरे बिहार में उन्हीं के माध्यम से होता है। फिलहाल इस इलाके में उनके पास मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट योजना का काम है, जिसे वह सीमांचल के इलाके में प्रखंड स्तर पर करवाना चाहते हैं।

काम देने के नाम पर पटना में सक्षम बिहार संस्था चलाने वाले पिंकू ने प्रभात कुमार से एक करोड़ से अधिक रुपये ठग लिया और पिछले दो सालों से न तो उनको कोई काम दिया और न ही उनके इन्वेस्टमेंट पर उसे कोई लाभ दे रहा है। इसे लेकर प्रभात ने कटिहार नगर थाना में उन साथ में ठगी पर शिकायत दर्ज करायी थी।

डीएसपी अभिजीत कुमार ने ठगी की इस वारदात पर जानकारी देते हुए बताया कि प्रारंभिक स्तर पर जो रिकॉर्ड मिला है, उसमें गिरफ्तार पिंकू कुमार पहले भी जेल जा चुका है। इस मामले में उन्होंने मुख्यमंत्री ग्रामीण स्ट्रीट लाइट योजना के नाम पर कटिहार के प्रभात कुमार से करोड़ रुपयों से अधिक ठगी की है।