5 देसी बम के साथ 2 अपराधी गिरफ्तार : चतरा पुलिस ने बड़ी साजिश को किया नाकाम

Edited By:  |
Reported By:
Chatra police ne bomb ke saath apradhi ko kiya giraftar Chatra police ne bomb ke saath apradhi ko kiya giraftar

CHATRA-बड़ी खबर झारखंड के चतरा से है,जहां पुलिस ने बहुत बड़ी साजिश को नाकाम किया है..और हथियार एवं विस्फोटक के साथ दो अपराधी को गिरफ्तार किया है।

एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी ने कार्रवाई करते हुए टंडवा रोड स्थित धनगड्डा घाटी से दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। अपराधियों के पास से पांच जिंदा देशी बम और दो मोबाइल जब्त किए गए हैं। सुरक्षाबलों ने मौके पर ही बरामद बम को डिफ्यूज कर दिया।

इस संबंध में सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि सिमरिया टंडवा रोड स्थित धनगड्डा घाटी के आस-पास अपराधी किस्म के लोग अपने साथियों के साथ मिलकर बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सभी अवैध तरीके से हथियार, गोली एवं विस्फोटक पदार्थ एकत्र कर बड़ी घटना का अंजाम देने वाले है। सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतू एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में एक छापामारी टीम का गठन किया गया। छापेमारी टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कृष्णा कुमार एवं बिफा गंझु को गिरफ्तार कर लिया।

दोनो के पास से पांच जिंदा बम बरामद किया गया, जिसे सुरक्षाबलों ने मौके पर निष्क्रिय कर साक्ष्य हेतु अवशेष एकत्रित कर किया। इसके अलावे दो मोबाइल फोन भी बरामद किया गया।गिरफ्तार अपराधियो के विरुद्ध सिमरिया थाना कांड संख्या 143/21 दर्ज कर धारा 120 बी, 34 भादवि एवं 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।


Copy