छपरा में दिखा पुलिस का अमानवीय चेहरा : बैंक में युवक से की बदसलूकी, SP ने दिए जांच के आदेश

Edited By:  |
chapra me dikha police ka amanveey chehra chapra me dikha police ka amanveey chehra

छपराः बिहार के सारण से एक बार फिर बिहार पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है जहां SBI बैंक में पेंशन निकलवाने गए एक युवक के साथ वहां तैनात सिपाही ने अभद्र व्यवहार किया है। पुलिस के इस कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला संज्ञान में आते ही सारण एसपी संतोष कुमार ने एक्शन लेते हुए मामले की जांच का आदेश दे दिया है। एक ओर जहां एसपी, पुलिस सप्ताह मना कर लोगों के बीच बेहतर संबंध स्थापित करने का दावा कर रहे हैं वहीँ सारण की ही पुलिस आम लोगों के साथ गाली गलौज और मारपीट कर दबंगई दिखा रही है। सारण पुलिस की ये दोहरी नीति जनता के सामने आ गई है ?

मामला भगवान बाजार थाना क्षेत्र के गुदरी एसबीआई बैंक का है जहां एक युवक अपने मित्र के साथ मित्र की दादी का पेंशन निकलवाने पहुंचा था। युवक अपने वाहन पर बैठा उसके आने का इंतजार कर रहा था। इसी बीच दो पुलिसकर्मी उस युवक को चोर बताकर बुरी-बुरी गाली देने लगे। जब युवक ने विरोध किया तो पुलिस ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान युवक ने इस घटना का मोबाइल से वीडियो बना कर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद सारण पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने इस पर संज्ञान लिया और मामले की जांच के आदेश दे दिए।

वहीँ सारण पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि मामला संज्ञान में आते ही जांच का आदेश दे दिया गया है। किसी भी पुलिस कर्मियों को ये अधिकार नहीं है कि आम लोगों से इस तरह का व्यवहार करे। उस पुलिसकर्मी पर कार्रवाई जरूर होगी। पूर्व में भी इस तरह की बात आई है तो कार्रवाई की गई है। पुलिस आम लोगों की सुरक्षा के लिए है दबंगई के लिए नहीं।


Copy