बमबाजी में युवक की मौत : चापापुर कोलियरी के गार्ड को बंधक बना केबल लुटा

Edited By:  |
Reported By:
Chapapur colliery guard taken hostage and looted with cable Chapapur colliery guard taken hostage and looted with cable

निरसा:- बीते देर रात निरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत ईसीएल मुगमा एरिया के चापापुर कोलियरी परिसर में केबल चोरों का तांडव दूसरे दिन भी देखने को मिला। दूसरे दिन भी 20 से 25 की संख्या में पहुंचे अज्ञात चोरों ने चापापुर कोलियरी के कार्यालय के स्टोर रूम में रखें केबल पर धावा बोला। रात के लगभग 1:00 बजे भारी संख्या में अज्ञात चोर कार्यालय परिसर पर तैनात सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर स्टोर रूम में घुस गए और वहां से केबल लेकर पीछे के दरवाजे से निकलने लगे।



इसी दौरान कार्यालय के पीछे स्थित ईसीएल के आवास में रह रहे कुछ लोगों ने हो हल्ला मचाया। इसी दौरान ईसीएल कर्मी काशीनाथ कोयरी तथा उनके पुत्र संदीप कुमार हो हल्ला करते हुए बाहर निकले और चोरों को भगाने का प्रयास किया पर इसी दौरान चोरों ने उन पर एक बम फेंका जो बम सीधे संदीप कुमार के सीने पर लगा और गंभीर रूप से घायल अवस्था में कुछ देर बाद जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो वहां के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीण सुबह होते ही कार्यालय परिसर पर एकत्रित हुए और जमकर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

इस दौरान चापापुर कोलियरी के मैनेजर के साथ भी हाथा पाई की गई। ग्रामीणों ने साफ आरोप लगाया कि प्रबंधन की लापरवाही के कारण इतनी बड़ी घटना घटी और एक 25 वर्षीय युवक की जान चली गई। मृतक संदीप कुमार कि अभी शादी भी नहीं हुई थी इस घटना के बाद उनका पूरा परिवार और उनके पिता पूरी तरह से आहत हैं। घटना के बाद मौके पर पहुंची निरसा पुलिस पूरी मामले की जांच कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रही है। वहीं मामला दर्ज कार्यवाही भी की जा रही है।



Copy