भोजपुर के विद्यालय में मची अफरा तफरी : चापाकल का पानी पीने से दर्जनों बच्चे बीमार,अधिकारियों के उड़े होश

Edited By:  |
Chaos in Bhojpur school Dozens of children fall ill after drinking water from hand pump, officials shocked Chaos in Bhojpur school Dozens of children fall ill after drinking water from hand pump, officials shocked

आरा : खबर है आरा जिले से जहां एक स्कूल में उस वक़्त अफरा तफरी मच गई जब चापाकल का पानी पीने से अचानक दर्जनों बच्चे चक्कर खाकर गिर पड़े और बेहोश होने लगे। जिसके बाद मौके पर मौजूद प्रिंसिपल ने बच्चों को आनन फानन में पीएचसी में भर्ती कराया। सूचना मिलते ही कई बच्चों के अभिभावक और स्थानीय पुलिस की टीम भी पहुंच गई।


मामला आरा जिले का बताया जा रहा है जहां गढ़हनी प्रखंड स्थित प्राथमिक उर्दू विद्यालय में उसे समय अफरा तफरी मच गई जब चापाकल का पानी पीने से अचानक दर्जनों बच्चे चक्कर खाकर गिर पड़े और बेहोश होने लगे। बच्चों की बिगड़ती हालत को देख मौके पर मौजूद प्रिंसिपल भी हैरान रह गए। आनन फानन में बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गढ़हनी लाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।


हेड मास्टर मोहम्मद खुर्शीद ने बताया कि सुबह प्रार्थना के बाद बच्चे चापाकल पर पानी पीने के लिए गए थे उसके बाद वे लोग आकर लाइन में लग गए अचानक इस लाइन में कई बच्चे चक्कर खाकर गिर पड़े इसके बाद तुरंत पीएससी में खबर दिया गया। इधर सूचना मिलते ही बच्चों के परिजन भी दौड़ते भागते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और स्वास्थ्य केंद्र में गहमा गहमी का माहौल काम हो गया। हालांकि स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी ने अभिभावकों को बताया कि फूड पॉइजनिंग के कारण ऐसा होता है लेकिन यह मामला ऐसा नहीं है क्योंकि बच्चे विद्यालय में मिड डे मील का खाना अभी नहीं खाए थे। वही यह घटना कैसे हुई यह जांच किया जा रहा है जबकि अभिभावकों ने स्थानीय कुछ सामाजिक तत्व के लोगों पर चापाकल में कुछ मिलने का आरोप लगाया है। स्थानीय पुलिस प्रशासन भी मामले की छानबीन में जुट गई है वहीं इलाज के बाद दर्जनों बच्चों को डॉक्टर की अभिरक्षा में रखा गया है।


Copy