चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का चुनाव संपन्न : चाईबासा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज पर टीम प्रगति का रहा कब्जा

Edited By:  |
chamber of commerce and industries ka chunav sampanna chamber of commerce and industries ka chunav sampanna

चाईबासा : चाईबासा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का चुनाव आज रवीन्द्र भवन में शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. चुनाव में टीम प्रगति ने बाजी मार ली. जबकि टीम परिवर्तन का सुपड़ा साफ हो गया. टीम प्रगति के सभी प्रत्याशियों ने जीत हासिल कर ली है. चाईबासा चैंबर के चुनाव में 21 प्रत्याशी मैदान में थे. जिनके किस्मत का फैसला 390 मतदाताओं के द्वारा किया जाना था. इस चुनाव में 363 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. टीम प्रगति के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष और कार्यकारी पद के सभी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. जबकि टीम परिवर्तन के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार दिलीप खंडेलवाल, उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार सुनील दोदराजका, सचिव पद के उम्मीदवार रितेश चिरानियां, कोषाध्यक्ष पद के उम्मीदवार जितेंद्र कुमार मद्धेशिया और कार्यकारिणी सदस्य के उम्मीदवार अमन सुल्तानियां और संतोष डे पराजित हो गए.



टीम प्रगति के उम्मीदवार मधुसूदन अग्रवाल ने परिवर्तन टीम के उम्मीदवार दिलीप खंडेलवाल को 149 मतों से पराजित कर दिया. मधुसूदन अग्रवाल को 250 मत और दिलीप खंडेलवाल को 101 मत प्राप्त हुआ. उपाध्यक्ष के दो पद के लिए तीन उम्मीदवार शिबू लाल अग्रवाल, विकास गोयल और सुनील दोदराजका चुनाव मैदान में थे. उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार शिबू लाल अग्रवाल को 304 मत और विकास गोयल को 259 मत प्राप्त हुए और विकास गोयल ने जीत हासिल की. जबकि सुनील दोदराजका 132 मत प्राप्त कर पराजित हो गए. सचिव पद के लिए दो उम्मीदवार नीरज सेंदवार और रितेश चिरानियां आमने-सामने थे. सचिव पद के लिए चुनाव मैदान में खड़े दोनों प्रत्याशियों के बीच काफी उठा पटक जारी रहा. चुनाव परिणाम के प्रत्येक राउंड में एक दूसरे से आगे पीछे होते रहे. अंततः चुनाव परिणाम नीरज सेंदवार के पक्ष में रहा. नीरज सेंदवार ने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी रितेश चिरानिया को चार मतों से पराजित कर दिया. नीरज सेंदवार को 182 मत और रितेश चिरानियां को 178 मत मिला. कोषाध्यक्ष पद के लिए राजीव खिरवाल और जितेंद्र कुमार मद्धेशिया चुनाव लड़ रहे थे. राजीव खिरवाल ने जितेंद्र कुमार मद्धेशिया को 68 मतों से पराजित किया. राजीव खिरवाल को 215 मत और जितेंद्र कुमार मद्धेशिया को 147 मत प्राप्त हुआ. कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे.

कार्यकारिणी सदस्य के लिए चुनाव लड़ रहे गोविंद खेतान को 342 मत, नित्यम नेवटिया को 328 मत, राजेश अग्रवाल को 326 मत, मृणाल सर्राफ को 324 मत, निशान चौबे को 320 मत, सौरभ गुप्ता को 317 मत, निशा केडिया को 316 मत, विकास अग्रवाल को 312 मत, पीयूष गोयल को 304 मत और विवेक कुमार सिंहा को 267 मत प्राप्त हुआ. जबकि कार्यकारिणी सदस्य पद के उम्मीदवार अमन सुल्तानियां को 173 मत और संतोष डे को 161 मत प्राप्त हुआ. टीम परिवर्तन के कार्यकारिणी सदस्य के दोनों प्रत्याशी पराजित हो गए.


Copy