लगी धारा 144 : चाईबासा के चक्रधरपुर में बम ब्लास्ट में कमलदेव की मौत के बाद प्रशासन का बड़ा कदम

Edited By:  |
CHAIBASA ME MURDER KE BAAD LAGA ACT 144 CHAIBASA ME MURDER KE BAAD LAGA ACT 144

चाईबासा:- बम ब्लास्ट की घटना के बाद गिरीराज सेना के प्रमुख कमलदेव गिरी की मौत हो गई थी जिसके बाद चक्रधरपुर में तनाव उत्पन्न हो गया है. जिसे देखते हुए प्रशासन ने 19 नवंबर तक के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है.तत्काल पुलिस और प्रशासन की टीम इलाके में कैंप कर रही है और माहौल नियंत्रण में है.

बताते चलें कि बीती शाम चक्रधरपुर के भारत भवन के पास बम ब्लास्ट हुआ था जिसमें हिंदूवादी संगठन गिरिराज सेना प्रमुख कमलदेव गिरी की मौत हो गई थी..इसके बाद बाद गुस्साए लोगों ने शव के साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया. शव को रेलवे अस्पताल से दूर पवन चौक के पास सड़क पर रखकर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. वहीं सड़क पर टायर जलाकर चक्रधरपुर–रांची मुख्य मार्ग पर आवागमन को बाधित कर दिया गया था.इस दौरान सड़क के दोनो ओर वाहनों को लंबी कतार लग गयी थी. इस बीच मृतक के मां के आग्रह पर परिजनों से शव को सड़क से हटा लिया जिसके बाद पुलिस ने उसे जब्त कर पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया है.

सड़क जाम के दौरान कुछ असमाजिक तत्वों ने प्रदर्शनकारियों पर पथराव कर दिया था जिसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया था.इसके बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है.धारा 144 लागू करने एक साथ प्रशासन ने आमलोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है और उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है.वहीं इस हत्या के बाद राजनीतिक दलों के नेतआों ने दुखद बताते हुए अपराधियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई की मांग की है.

चाईबासा से राहुल की रिपोर्ट


Copy