चाईबासा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ : सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख भागे नक्सली, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Edited By:  |
chaibasa mai police aur naxaliyon ke beech muthbher chaibasa mai police aur naxaliyon ke beech muthbher

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से है जहां पश्चिमी सिंहभूम जिले के सारंडा स्थित जराइकेला थाना क्षेत्र में बुधवार को सर्च अभियान के दौरान एक करोड़ के इनामी नक्सली पतिराम मांझी उर्फ अनल के दस्ते और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली है. सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगली पहाड़ी क्षेत्र का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे. मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में सुरक्षा बलों को हथियार और कारतूस भी बरामद हुई है.

पश्चिमी सिंहभूम जिले के जराइकेला थाना क्षेत्र में पुलिस जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया था. इसी दौरान नक्सलियों ने सीआरपीएफ को देख फायरिंग शुरू कर दी. इसमें जवाबी कार्रवाई में पुलिस जवानों ने भी फायरिंग की. इस दौरान दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली. नक्सली पुलिस जवानों को भारी पड़ता देख जंगल एवं पहाड़ी क्षेत्र का सहारा लेते हुए वहां से भाग निकले.

बता दें कि यह मुठभेड़ एक करोड़ के इनामी नक्सली अनल दा के दस्ते के साथ हुई है. पुलिस जवानों को हथियार कारतूस भी बरामद हुई है.पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि अभी अभियान जारी है. पूर्ण होने के बाद और भी जानकारी दी जाएगी.

3 दिन पहले भी हुई थी मुठभेड़, भाग निकले थे नक्सली

आपको बता दें कि तीन दिन पूर्व भी पश्चिम सिंहभूम जिले के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र मनोहरपुर के पत्थरबासा स्थित स्रोताकोचा के आस-पास जंगल पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों एवं पुलिस जवानों के बीच मुठभेड़ हुई थी. पुलिस व नक्सलियों की ओर से लगभग10राउंड गोलियां चली. इसके बाद पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल एवं पहाड़ का सहारा लेते हुए भाग खड़े हुए थे. जिसके बाद सर्च अभियान के दौरान घटना स्थल से दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गयी थी.

चाईबासा से राजीव सिंह की रिपोर्ट----