चाईबासा में फिर IED ब्लास्ट : कई जवानों के घायल होने की खबर, घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर भेजा गया रांची

Edited By:  |
chaibasa mai fir ied blasta chaibasa mai fir ied blasta

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां पश्चिमी सिंहभूम जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोल्हान जंगल में फिर IED विस्फोट हुआ है. आईईडी ब्लास्ट होने की वजह से कई सुरक्षा जवानों के घायल होने की सूचना है. हालांकि अभी कितने जवान घायल हैं इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. घायल जवानों को इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रांची ले जाया गया है.


बताया जा रहा कि आईडी की चपेट में आने से कई सुरक्षा जवान घायल हुए हैं. हालांकि अभी कितने जवान घायल हैं इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. रांची से हेलिकॉप्टर भेजा गया है. ताकि जवानों को एयरलिफ्ट कर रांची लाया जा सके.


बता दें कि विगत 17 नवंबर को भी चाईबासा में नक्सलियों के द्वारा सुरक्षा कर्मियों पर एक बड़े हमले की खबर सामने आई थी. नक्सलियों के द्वारा बिछाये गये आईईडी बलास्ट में एक जवान शहीद हो गये थे जबकि तीन जवान बुरी तरह से घायल हो गये थे. ये सभी जवान सीआरपीएफ बटालियन 60 के थे.

दरअसल पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित गोईलकेरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले हाथीबुरू जंगल में नक्सलियों की टोह में चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ60बटालियन के द्वारा संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया जा रहा था.इसी दौरान नक्सलियों द्वारा जंगल में बिछाये गए आईईडी बलास्ट की चपेट में आने से सीआरपीएफ60बटालियन के तीन जवान घायल हो गए थे जबकि एक जवान को अपनी शहादत देनी पड़ी थी. वहीं आज फिर से कोल्हान जंगल मेंIEDब्लास्ट होने की खबर सामने आई है. जिसमें कई सुरक्षा बलों के घायल होने की सूचना है.



Copy