बिजली संकट के बीच एक्शन में केन्द्र सरकार : झारखंड पहुंचे मंत्री ने कोयला उत्पादन में तेजी के दिए निर्देश

Edited By:  |
Central government in action amid power crisis Coal Minister who reached Jharkhand gave instructions after meeting Central government in action amid power crisis Coal Minister who reached Jharkhand gave instructions after meeting

RANCHI : झारखंड दौरे पर रांची पहुंचे केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सीसीएल, बीसीएल और ईसीएल के साथ बैठक कर रिव्यू मीटिंग की।जिसमें उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि देश में कोयला के उत्पादन को बढ़ाया जाए ताकि हमें बाहर के देशों से कोयला लेने की आवश्यकता ना पड़े।वहीं उन्होंने बारिश के मौसम में आ रही परेशानियों को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा कर कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि इस बार सबसे अधिक बारिश हुई है जिससे कोयला उत्पादन पर असर पड़ा है इसीलिए आने वाले समय में यह भी ध्यान रखा जाए कि बारिश के मौसम में ऐसी तैयारी की जाएगी कोयला के उत्पादन पर बारिश का असर ना पड़े। आगामी त्योहारों के मौसम कोयले के उत्पादन पर असर ना पड़े इसको लेकर निर्देश मंत्री के द्वारा अधिकारियों को दिया गया।

कोयला मंत्री के साथ बैठक में कोल इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल, एडिशनल सेक्रेटरी कॉल वीके तिवारी, ज्वाइंट सेक्रेट्री बीपी पति, चेयरमैन एम के सिंह और सीसीएल, बीसीसीएल के साथ ईसीएल के सीएमडी भी मौजूद रहे। बैठक के बाद कोयला मंत्री पहलाद जोशी ने राजभवन जाकर राज्यपाल रमेश बैस से भी मुलाकात की। वहीं झारखंड के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने भी कोयला मंत्री से अनौपचारिक मुलाकात की।


Copy