CBI की बड़ी रेड : पटना सहित 35 शहरों में CBI का छापा, मचा हड़कंप, सिंगापुर से जुड़ा है मामला

Edited By:  |
Reported By:
 CBI raids in 35 cities including Patna in Singapore case  CBI raids in 35 cities including Patna in Singapore case

PATNA :सिंगापुर से मिले इनपुट के आधार पर CBI पूरी तरह से एक्शन में आ गयी है और साइबर फ्रॉड को लेकर पटना सहित कई राज्यों के करीब 35 शहरों में एक साथ छापा मारा है। सीबीआई की ये कार्रवाई ऑपरेशन चक्र-2 के तहत की गई है।


CBI की बड़ी रेड

सूत्रों के मुताबिक पटना में कुछ चार्टर्ड अकाउंटेंट से भी पूछताछ की गई है और कुछ दस्तावेज बरामद किए गये हैं। अन्य जिन शहरों में सीबीआई की ये कार्रवाई की गई है, उसमें आरोपियों के परिसरों की तलाशी के दौरान पहचान प्रमाण-पत्र, धोखाधड़ी वाले बैंकिंग लेनदेन और अन्य महत्वपूर्ण साक्ष्यों से संबंधित आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं।


इन शहरों में सीबीआई का छापा

बिहार की राजधानी पटना के अलावा जिन शहरों में छापेमारी हुई है, उनमें वाराणसी, लखनऊ, कोलकाता, कोच्चि, मदुरै, जालंधर, भोपाल है। जानकारी के मुताबिक सिंगापुर के नागरिकों को निशाना बनाने में संलिप्त कई गिरोहों का पता चला है और जांच के दौरान उनकी पहचान की गई है।


साइबर फ्रॉड को लेकर मिला इनपुट

सिंगापुर से CBI को इनपुट मिला था कि साइबर अपराध का एक बड़ा मामला सामने आया है। साइबर अपराधियों ने 400 से अधिक सिंगापुर के लोगों को साइबर फ्रॉड का निशाना बनाया और विभिन्न प्रकार की साइबर तकनीक का इस्तेमाल किया गया।

इनमें विभिन्न तरीकों से फायदा उठाने को लेकर सिंगापुर के लोगों से ठगी की गई और वहां से विभिन्न अकाउंट में पैसे मांगे गए। इस इनपुट के आधार पर CBI ने पटना सहित कई शहरों में छापा मारा है और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं।


Copy