फर्जी नौकरी रैकेट का पर्दाफाश : CBI ने पटना समेत 9 ठिकानों पर मारा छापा, बड़े अंतर्राज्यीय गिरोह का खुलासा

Edited By:  |
Reported By:
 CBI raids 9 locations including Patna while exposing fake job racket  CBI raids 9 locations including Patna while exposing fake job racket

PATNA : CBI ने फर्जी नौकरी रैकेट का पर्दाफाश किया है। जी हां, सीबीआई ने नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का खुलासा किया है और 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच एजेंसी ने अररिया के विशाल उर्फ अभिषेक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।


विशाल समेत तीन गिरफ्तार

सीबीआई ने अररिया के विशाल उर्फ अभिषेक के साथ-साथ बेंगलुरु के अजय कुमार और झारखण्ड के अमन कुमार उर्फ रुपेश को गिरफ्तार किया है। गिरोह ने बीते 2 सालों में सरकारी नौकरी दिलाने का वादा कर अभ्यर्थियों से करोड़ों रुपये इकट्ठा किए थे।

पटना समेत 9 ठिकानों पर चला तलाशी अभियान

अधिकारियों के मुताबिक सीबीआई ने पटना, मंगलुरु, बेंगलुरु और धनबाद में 9 ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया। अधिकारियों के अनुसार तलाशी अभियान में यह सामने आया है कि गिरोह बीते 2 सालों से फर्जीवाड़े में शामिल था। गिरोह सरकारी नौकरी दिलाने के एवज में 10 से 15 लाख रुपये लेता था। इस तरह गिरोह ने करोड़ों रुपये की कमाई की है।

नौजवानों को शिकार बनाता था गिरोह

ये गिरोह नौजवानों को ही शिकार बनाता था। इन्होंने कई शहरों में फर्जी प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए थे, जिनमें से पटना और मुंबई के साकीनाका मे एक-एक शिविर अभी भी संचालित हो रहा था।


Copy