राजनीति : जातीय जनगणऩा का स्वागत करने के साथ ही BJP ने जनसंख्या नियंत्रण कानून का राग छेड़ा

Edited By:  |
Reported By:
Cast census ka welocme karte hue giriraj singh ne population control ka raag chera. Cast census ka welocme karte hue giriraj singh ne population control ka raag chera.

Begusarai:-जातीय जनगणना के बीच बीजेपी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को जोर-शोर से उठा रही है.बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज बबलू के बाद केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री सह बेगूसराय के सांसद गिरीराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है.

बेगूसराय दौरे पर मीडिया से बात करते हुए केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना का मैं स्वागत करता हूं, लेकिन इसके साथ ही जनसंख्या नियंत्रण को लेकर भी कड़ा कानून बनाने की बात कही । गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री ने सर्वदलीय बैठक कर जो निर्णय लिया है .वह सही है, लेकिन इसके साथ ही मुसलमानों की भी जातीय जनगणना हो .इसकी इसकी मांग पहले से करता रहा हूं.

गिरीरज सिंह ने कहा कि 1991 में एमएलसी राजेंद्र गुप्ता ने चुनाव आयोग से मतदाता सूची में बांग्लादेशी घुसपैठियों का नाम जोड़ने की शिकायत की थी जिसके बाद जांच में 14 जिलों में लाखों बांग्लादेशी घुसपैठियों का नाम मतदाता सूची से कटा था। इसलिए इस बार भी एक कमेटी बनाकर बांग्लादेशी घुसपैठिए लोगों को बाहर किया जाए । इसके साथ ही बिहार के मंत्री ने जातीय जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की उसका समर्थन करते हुए कहा कि नीरज बबलू ने जो कहा वह सही है देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए एक कानून बने क्योंकि चीन में 1 मिनट में 10 बच्चे जन्म लेते हैं जबकि भारत में एक मिनट में 33 बच्चों का जन्म हो रहा है। इसलिए देश के विकास के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बने।हिंदू मुसलमान सिख इसाई सभी के लिए एक तरह का कानूनी प्रवाधन हो। जरूरत पड़े तो कानून में वोटिंग राइट को भी इससे जोड़ा जाए ताकि जो कानूनों बने और नहीं मानने वाले को वोट देने का अधिकार ना हो ।


Copy