बक्सर में मानवता हुई शर्मसार : मृत मवेशी को बीच सड़क पर नोच कर खा रहे आवारा कुत्ते...

Edited By:  |
buxar me manavta hui sharmsar buxar me manavta hui sharmsar

बक्सर में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। जिसमें की एक मवेशी को बीच सड़क पर कुत्ते नोच कर खा रहे हैं। बताया जा रहा है कि उक्त मवेशी 2 दिन पूर्व घायल अवस्था में वहां पड़ीप थी। इलाज के अभाव में तरह तड़प कर उसने दम तोड़ दिया। उसके बाद उसे कुत्ते नोच नोच कर खाना शुरू कर दिए।

लगातार 2 दिन से उक्त मवेशी वहीं पर पड़ी रही और कुते उसे नोच कर खाते रहे। लेकिन, नगर परिषद के कोई अधिकारी व कर्मचारी उक्त मवेशी को हटाने की जुगत में नही जुटे।

हालत यह हो गया कि आने जाने वाले लोगों वहां से गुजरने में नाक पर रुमाल रख कर गुजरना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि शहर के विभिन्न इलाकों में मवेशियों के झुंड सड़क किनारे विचरण करते रहते हैं।

यहाँ उल्लेखनीय है कि बक्सर में जिले का अत्याधुनिक सुविधाओं से सम्पन्न राज्य सरकार का गौशाला स्थापित है । जिसकी देख रेख के लिए जिले के समाजसेवी और एक संस्था के सदस्यों की कमेटी संचालन समिति गठित हैं जिसके पदेन अध्यक्ष अनुमंडल पदाधिकारी होते है ।

बावजूद इसके स्थापित गौशाला के सटे स्टेशन रोड पर महज 50 मीटर दूर ही सड़क पर दिख रहा यह नजारा शर्मसार कर रही हैं । बताते चले कि गौशाला समिति के उदासीनता के कारण बक्सर की सड़कों पर सरेआम चौक चोराहे पर सैकड़ो पशुओं का दिनरात विचरण और सब्जियों फलों के कचरों के ढेर के बीच सड़को पर बैठने से आये दिन दुर्घटनाएं भी होती हैं ।


Copy