पुजारी की जमीन पर दबंगों की टेढ़ी नजर : पूरी फैमिली के साथ की मारपीट, थाना पहुंचा पीड़ित परिवार, कहा : नहीं मिला इंसाफ तो कर लेंगे आत्मदाह

Edited By:  |
Reported By:
 Bullies trying to grab priest land in Nawada  Bullies trying to grab priest land in Nawada

NAWADA :नवादा में जमीनी विवाद को लेकर एक पुजारी के परिवार के साथ दबंगों ने मारपीट किया है, जिसमें महिला समेत कई लोग जख्मी हो गए हैं। घटना का लिखित रूप से स्थानीय थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की गयी है।

पुजारी की जमीन पर दबंगों की टेढ़ी नजर

यह पूरा मामला नवादा के नरहट थाना क्षेत्र के छोटी पाली गांव का है, जहां एक पुजारी के परिवार के साथ गांव के ही कुछ दबंग लोगों ने मारपीट और धमकी दी है। इस घटना के बाद पूरा परिवार सहमा हुआ है। आवेदन में छोटी पाली निवासी ब्राह्मण मनोज गिरी ने बताया कि 21 जुलाई को समय 10 बजे सुबह में छोटी पाली निवासी पंकज कुमार पिता आनंदी सिंह, सुधीर सिंह पिता त्रिवेणी सिंह, शिवदानी सिंह पिता स्व. बाढो सिंह, परशुराम सिंह, बसंत सिंह, पिता स्व. लालदेव सिंह, कुणाल सिंह, पिता बसंत सिंह, टुनटुन सिंह, पिता संजय सिंह, नरेश सिंह, पिता स्व. लखन सिंह, उमेश सिंह, पिता सौदी सिंह और लगभग 10 अज्ञात लोग मेरे पैतृक जमीन पर आकर कब्ज़ा कर रहे थे।

पूरी फैमिली के साथ की मारपीट

इसके बाद पुजारी ने बताया कि हमलोग जब आकर पूछे तो बिना कुछ बताए मुझे और हमारी पत्नी दिप्ती देवी और रंजू देवी, हमारे पुत्र कन्हैया गिरी, कश्यप गिरी, केशव गिरी और भतीजा अमरनाथ गिरी, मोहित गिरी, मनीष गिरि से उलझ गया और गालीगलौज के साथ बेरहमी से मारपीट करने लगा।

उन्होंने बताया कि हम लोग छोटी पाली गांव में एक घर ब्राह्मण हैं। गांव में हमारे पूर्वजों का पुश्तैनी मंदिर है, जहां हमारे पूर्वज सालों से पूजा करते आ रहे थे। मंदिर की जमीन के अलावे हमारे परिवार के पास एक एकड़ 13 डिसमिल जमीन है, जो हमारे पूर्वजों को दान में मिली थी, जिसका हमारे पूर्वज लखन लाल गिरि और जगतवंदन गिरि के नाम खतिहान भी है।

'नहीं मिला इंसाफ तो सब कर लेंगे आत्मदाह'

यह जमीन हमारे परिवार की रोजी-रोजगार का साधन है। मेरा परिवार इस जमीन का 13.5 डिसमिल जमीन राजा कुमार पिता श्रवण कुमार गुप्ता के यहां बिक्री भी कर दिया। दबंग लोग हमेशा दबाव बनाकर जमीन अपने नाम करवाना चाहते हैं, जब जमीन नाम करने से मना किया तो सभी लोग योजना बनाकर मारपीट किए। मंदिर की कुटिया में तोड़फोड़ कर नाम लिखे हुए बोर्ड को मिटा दिया। दबंगों ने ट्रैक्टर लाकर खेत में लगी धान की फसल पर ट्रैक्टर चलवा दिया। मनोज गिरी ने बताया कि हमें और हमारे परिवार को इंसाफ नहीं मिला तो पूरे परिवार एक साथ आत्मदाह कर लेंगे।