भरभराकर गिरा गंडक नहर पर बना पुल : इलाके में मचा हड़कंप, दो इलाकों का संपर्क हुए खत्म, आक्रोशितों ने की जांच की मांग

Edited By:  |
Reported By:
Bridge built on Gandak Canal collapses Bridge built on Gandak Canal collapses

SIWAN : सीवान में गंडक नहर पर बना पुल अचानक भरभराकर गिर पड़ा। पुल गिरने से अचानक आयी तेज आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया। पिलर धंसते ही कुछ ही मिनट में पुल धड़ाम से गिर गया। इस हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

पुल ध्वस्त होने का लाइव वीडियो भी सामने आया है। ये घटना सीवान के दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ा पंचायत की है। बताया जा रहा है कि पुल काफी पुराना बना हुआ है और बीते साल ही नहर का निर्माण कराया गया था लेकिन नहर बनाने में लापरवाही बरती गई, जिसके कारण पानी के तेज बहाव से पुल के पिलर से मिट्टी का कटाव होने लगा, जिसके बाद पुल का पिलर धंसने लगा और कुछ ही मिनटों में पुल धड़ाम से गिर गया।

पुल ध्वस्त होने से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है। गंडक नहर पर बना यह पुल महाराजगंज प्रखंड के पटेढी बाजार और दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ती था। इस पुल के सहारे हजारों लोग इस पार से उस पार जाते थे लेकिन अब लोगों को पास के गांव में जाने के लिए भी काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी, जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। आक्रोशित लोगों ने मांग की है कि पुल गिरने की जांच करायी जाए और जल्द से जल्द दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाए।