ONLINE ठगी : हरियाणा और कटिहार पुलिस ने साइबर ठग गिरोह का किया खुलासा..कई गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
BREAKING  Haryana and Katihar police bust online cyber thug gang..many arrested BREAKING  Haryana and Katihar police bust online cyber thug gang..many arrested

katihar:-साइबर ठग गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है और गिरोग के 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है.इसके पास से तीस मोबाइल और 8 लैपटॉप बरामद किया गया है.यह कार्रवाई हरियाणा पुलिस और किटाहर पुलिस ने संयुक्त रूप से की है.

मिली जानकारी के अनुसार कटिहार के सहायक थाना क्षेत्र के बरमसिया लोचन मंदिर के पास भाड़े के मकान से साइबर ठग गिरोह का पूरा नेटवर्क संचालित हो रहा था., हरियाणा यमुनानगर साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की स्पेशल टीम ने कटिहार सहायक थाना पुलिस के सहयोग से छापेमारी करते हुए 12 साइबर ठग के साथ 30 मोबाइल और 8 लैपटॉप जप्त करते हुए यह बड़ा खुलासा किया है, जबकि आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इस मामले का पूरा खुलासा हरियाणा यमुनानगर साइबर क्राइम के सब इंस्पेक्टर नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि उनके पास एक शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसमें ऑनलाइन उन्होंने सामान खरीदा था और वह सामान कहां तक पहुंचा। इसके लिए उन्होंने ट्रैकिंग किया। जैसे ही उन्होंने ट्रैकिंग के लिए मैसेज भेजा उन्हें एक मैसेज आया कि इस नंबर पर 5 का रिचार्ज करो। तब जाकर आपका ट्रैकिंग पता चलेगा उन्होंने जैसे ही 5 का रिचार्ज किया उसके बाद धड़ाधड़ उनके खाते से पैसे काटना शुरु हो गया लगभग 5 लाख 50000 कट गए। मामला दर्ज होने के बाद जब इन लोगों ने इस मामले की छानबीन की तो उन्हें पता चला कि ऑनलाइन ठगी जो है कटिहार से किया गया है जैसे ही उनका पता चलते ही वे लोग हरियाणा से कटिहार पहुंचे और सहायक थाना पुलिस के सहयोग से 12 ठग के साथ कई लैपटॉप और मोबाइल बरामद किया है फिलहाल अभी भी कुछ लोग फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.


Copy