रेस्क्यू जारी : LUCKNOW में भर भराकर गिरी पांच मंजिला इमारत..लापरवाही में सपा विधायक का बेटा गिरफ्तार..

Edited By:  |
breaking five storey bulding collapses in lucknow,sp mla son areested for negligence. breaking five storey bulding collapses in lucknow,sp mla son areested for negligence.

Lucknow:-पांच मंजिला इमारत के ढहने (Building Collapse) के बाद लखनऊ में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।अभी तक कुल 14 लोगों को निकाला जा चुका है जबकि कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं जिन्हें सुरक्षित निकालने का काम जारी है.मौके पर राज्य के डीजीपी डीएस चौहान समेत वरीय अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.पूरे मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहत एवं बचाव के साथ ही लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं.डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी मौके पर राहत कार्य का जायजा लिया है.

बताते चलें कि लखनऊ में वजीर हसन रोड पर बनी नियमों को दरकिनार कर कमजोर पिलर पर खड़ी इमारत बीती देर शाम भरभराकर ढह गई थी।इस पांच मंजिला भवन (अलाया अपार्टमेंट) का निर्माण उसी यजदान बिल्डर ने किया था, जिसका एक भवन लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने दो माह पहले ही ढहाया था।राहत कार्य के साथ ही निययों की अनेदखी कर निर्माण करने वाली एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू हो गयी है. उप्र के पूर्व मंत्री व सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को हिरासत में ले लिया है।


Copy