छिन गया पद : निर्वाचन आयोग ने बाहुबली रणवीर यादव की पत्नी कृष्णा कुमारी को जिप अध्यक्ष पद से हटाया

Edited By:  |
Reported By:
BREAKING Election Commission removed Krishna Kumari from the post of District Council President BREAKING Election Commission removed Krishna Kumari from the post of District Council President

KHAGARIA:-खबर बिहार के खगड़िया से है,जहां की जिला परिषद अध्यक्ष कृष्णा कुमारी यादव के खिलाफ राज्य निर्वाचन आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है.उनके


जिला परिषद संख्या 11 के पार्षद पद से विमुक्त कर दिया है.जिला परिषद सदस्या निकिता कुमारी की शिकायत के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने यह फैसला किया है.कृष्णा कुमारी यादव पूर्व बाहूबली विधायक रणवीर यादव की पत्नी है और 2014 का लोकसभा चुनाव आरजेडी के टिकट पर लड़ चुकी हैं.


राज्य निर्वाचन आयोग ने यह कार्रवाई रंगदारी के एक मामले में उनसे मिली सजा की वजह से की है.कोर्ट ने कृष्णा यादव के साथ ही उनके बाहुबली पति रणवीर यादव को तीन-तीन साल की सजा और 10-10 हजार का अर्थिक जुर्माना की सजा सुनाई थी.


बताते चलें कि मुंगेर के रहने वाले एक कारोबारी आलोक तालुकदार ने साल 2005 में रंगदारी मांगे जाने को लेकर खगड़िया थाने में मामला दर्ज कराया था। इसी मामले में पूर्व विधायक रणवीर यादव और उनकी पत्नी कृष्णा यादव को निचली अदालत से तीन-तीन साल की कैद के साथ 10-10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था.इस सजा की जानकारी देते हुए राज्य निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग जिला पार्षद निकिता कुमारी ने किया था,जिसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने कृष्णा कुमारी यादव की जिला परिषद सदस्यता खत्म कर दी है और अब वह जिला परिषद की अध्यक्ष भी नहीं रह पायी. सजा सुनया जाने की वजह से वे अब चुनाव भी नहीं लड़ पायेगी.


Copy