पुलिस विभाग में खूनी संघर्ष : बोधगया में BMP-3 में प्रशिक्षण ले रहे जवान ने अपने दोस्त को ही मार दी गोली..

Edited By:  |
BREAKING Bloody clash in police department, during training in Bodh Gaya, policeman shot his own friend BREAKING Bloody clash in police department, during training in Bodh Gaya, policeman shot his own friend

GAYA:-बड़ी खबर बिहार की पुलिस विभाग से है..बोधगया में बीएमपी-3 केन्द्र में प्रशिक्षु जवानों ने अपने ही सहयोगी प्रशिक्षु की गोली मार हत्या कर दी..गोली चलने की घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया है. स्थानीय थाना की पुलिस छानबीन में जुटी है.

मिली जानकारी के अऩुसार बीएमपी केन्द्र में प्रशिक्षण ले रहे जवान सोनू का उसका अपने मित्र के साथ विवाद हो गया..विवाद इतना बढ गया कि उसके दोस्त ने सोनू पर गोली चला दी...जिसमें सोनू की मौत हो गई है.सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एएनएमसीएत भेज दिया है.

मृतक सोनी गया का ही रहने वाला है.घटना की जानकारी मिलने पर परिजन काफी आक्रोशित दिखे.मृतक के भाई मुकेश कुमार ने बताया कि उसका भाई सोनू कुमार वर्ष 2022 में पटना में बिहार पुलिस में बहाल हुआ था. जिसके बाद जनवरी 2022 में गया के बीएमपी में प्रशिक्षण के लिये आया था, आज उसके एक सहयोगी ने फोन पर जानकारी दी कि हमारे भाई की गोली मार दी गई है. लेकिन घटना के आधा घंटा बीत जाने के बाद ही किसी ने उसे अस्पताल नहीं पहुंचाया. अधिक रक्त रिसाव के कारण सोनू की मौके पर ही मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि घटना के 3 घंटे बीत जाने के बाद भी संबंधित विभाग के कोई पुलिस अधिकारी हमलोगों से फोन पर तक बात नहीं किए और ना ही देखने सुनने के लिए आए है. उन्होंने कहा कि हमें जानकारी मिली कि सोनू के साथ में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे उसके एक साथ ने ही एसएलआर रायफल से गोली मारी है. घटना के बाद वह फरार हो गया. उन्होंने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि हमारे भाई को राजकीय सम्मान दिया जाए और इस मामले में जो लोग भी दोषी हैं, उन पर कार्रवाई की जाए.

वही मगध मेडिकल थानाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि एक जवान की गोली मारकर हत्या की गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल लाया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

इस घटना के संबंध में जिले के ssp आशीष भारती ने बयान जारी कर कहा कि घटना की सूचना मिलते ही उऩ्हौने खुद मौके का जायजा लिया.उनके पहुंचने से पहले घटना स्थल पर उपस्थित BSAP 3 के पदाधिकारियों / कर्मियों तथा प्रशिक्षुओं द्वारा प्रशिक्षु सिपाही सोनू कुमार को ईलाज हेतु मगध मेडिकल अस्पतालया ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने प्रशिक्षु सिपाही सोनू कुमार को मृत घोषित कर दिया गया है। मृतक प्रशिक्षु सिपाही सोनू कुमार का पोस्टमार्टम मगध मेडिकल अस्पताल में कराया जा रहा है। इस घटना में उपयोग किये गये हथियार को जप्त किया गया है तथा गोली चलाने वाले प्रशिक्षु सिपाही को हिरासत में ले लिया गया है।

एसएसपी ने बताया कि मामला की गंभीरता को देखते हुए जॉच करने हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बोधगया को निर्देशित किया गया है तथा घटना स्थल पर एफ0एस0एल0 की टीम को पहुंचकर मामला की जॉच करने हेतु भी आदेशित किया गया है। इस संबंध में कांड दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है। घटना के कारणों का पता किया जा रहा है। आरोपी एवं अन्य संबंधित व्यक्तियों से पूछताछ किया जा रहा है। गया पुलिस मृतक को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है तथा उनके आत्मा की शांति की प्रार्थना करता है ।


Copy