POLICE ACTION : बेगूसराय में शिवलिंग तोड़ने वाला आरोपी मो. जावेद गिरफ्तार

Edited By:  |
BREAKIG Mohammad Javed, accused of breaking Shivalinga in Begusarai, arrested BREAKIG Mohammad Javed, accused of breaking Shivalinga in Begusarai, arrested

BEGUSARAI:-खबर बेगूसराय से हैं..यहां शिव मंदिर का शिवलिंग तोड़ने के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद को स्पेशल पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल लाखों थाना क्षेत्र के खतोपुर चौक स्थिति एन एच 31 किनारे शिव मंदिर में 22 सितंबर की देर शाम मोहम्मद जावेद के द्वारा चापाकल के हेंडल से शिवलिंग को तोड़ दिया गया था, जिसके बाद 23 सितंबर की सुबह से आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर जमकर हंगामा और बवाल हुआ था। हंगामा और बवाल के बाद आरोपी मोहम्मद जावेद की गिरफ्तारी को लेकर हेड क्वार्टर डीएसपी निशित प्रिया के नेतृत्व में स्पेशल पुलिस टीम का गठन किया गया था जिसने देर रात छापेमारी कर मोहम्मद जावेद को गिरफ्तार कर लिया है।


बताते चलें की मंदिर में शिवलिंग तोड़ने के बाद लोगों ने nh31 को जामकर दर्जन भर दुकानों में तोड़फोड़ की थी और पुलिस पर पथराव किया था जिसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज कर न सिर्फ जाम को हटाया था बल्कि स्थिति को नियंत्रित भी किया था। इस मामले में हंगामा और बवाल करने वाले 30 नामजद और 200 अज्ञात पर प्राथमिक दर्ज की गई थी उसे मामले में 12 लोगों को अभी तक पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है और अब शिवलिंग तोड़ने के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि स्पेशल टीम द्वारा रिफाइनरी थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव से मोहम्मद जावेद को गिरफ्तार किया गया है मोहम्मद जावेद से लगातार पुलिस पूछताछ कर रही है जावेद के मोबाइल और कॉल डिटेल्स की को भी खांगलाने का काम पुलिस कर रही है कि आखिर उसने मंदिर के शिवलिंग को क्षतिग्रस्त क्यों किया था उसके पीछे कौन लोग हैं और उसकी किस-किस से बातचीत हुई है यह सब पूछताछ के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। एसपी ने बताया कि हंगामा और तोड़फोड़ मामले में अंचलाधिकारी के बयान पर प्राथमिक दर्ज की गई है जिसमें 30 नामजद और 100 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है वहीं मंदिर में शिवलिंग तोड़ने के मामले में मंदिर के केयर टेकर के बयान पर एक ही आरोपी मोहम्मद जावेद को बनाया गया था जिसे अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


गौरतलब है कि इस मामले को लेकर स्थानीय बीजेपी सांसद और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जिला प्रशासन के एक्शन पर नराजगी जाहिर की थी.गिरिराज सिंह ने कहा था कि अगर शिवलिंग को तोड़ने जाने के आरोपी की गिरफ्तारी मांग करना अपराध है तो वे भी दोषी हैं और उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए.


Copy