BPSC परीक्षा की तैयारी पूरी : DM-SP ने की बैठक, केन्द्रों पर धारा 144 लागू रहेगी

Edited By:  |
bpsc pariksha ki taiyari puri dm sp ne ki baithak bpsc pariksha ki taiyari puri dm sp ne ki baithak

Jahanabad :67वें बिहार लोक सेवा आयोग(BPSC) की प्रारंमिक परीक्षा (PT) को लेकर जहानाबाद में तैयारी पूरी कर ली गई है। 30 सितंबर को होने वाली BPSC परीक्षा को लेकर जिले में 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। इसको लेकर जिलाधिकारी और एसपी ने संयुक्त रूप से परीक्षा कार्य से जुड़े सभी अधिकारी, मजिस्ट्रेट और केंद्राधीक्षक के साथ बैठक की । बैठक में परीक्षा की तैयारी की समीक्षा की गई ।

डीएम रिची पांडेय ने बताया को 30 सितंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी है, 16 केंद्रों पर करीब हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। सेंटर पर कोई भी अभ्यर्थी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेकर नहीं आ सकेंगे। वहीं एसपी दीपक रंजन ने बताया कि उपद्रवी तत्वों द्वारा शांति भंग करने की आशंका को देखते हुए परीक्षा केंद्रों के आसपास निषेधाज्ञा लागू रहेगी। इसके तहत परीक्षा केंद्र के अहाते के 500 गज दूरी के क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति हथियार लेकर नहीं चलेगा। पांच या उससे अधिक व्यक्ति एक जगह जमा नहीं होंगे।

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं प्रारंभिक परीक्षा इसी साल मई महीने में आयोजित हुई थी। परीक्षा के दिन ही पेपर लीक होने के चलते एग्जाम को रद्द कर दिया गया था। इसके बाद परीक्षा दो दिनों( 20 और 22 सितंबर) में लिए जाने की नोटिस आयोग की तरफ से जारी की गयी थी। लेकिन इसका भारी विरोध हुआ। बाद में सीधे सीएम नीतीश कुमार के हस्तक्षेप के बाद परीक्षा की तिथि 21 सितंबर तय की गयी थी। हालांकि इसके बाद फिर प्रशासनिक वजहों से परीक्षा की तिथि में बदलाव करते हुए 30 सितंबर को परीक्षा तिथि निर्धारित की गयी है। 802 रिक्त पदों के लिए कुल 6 लाख से अधिक आवेदन हुए हैं।

जहानाबाद से गौरव ...


Copy