बोकारो में करंट लगने से 6 मवेशियों की मौत : एसडीएम ने कार्रवाई एवं मुआवजा भुगतान का दिया निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
bokaro mai current lagne se 6 maweshiyo ki maut bokaro mai current lagne se 6 maweshiyo ki maut

बोकारो : खबर बोकारो की जहां नावाडीह के कंजकिरो सबस्टेशन के पास 11 हजार वोल्ट विद्युत तार की चपेट में आने से 6 मवेशियों की मौत हो गई. घटना के बाद इसकी जानकारी बोकारो थर्मल थाना की पुलिस को दी गई.


बताया जा रहा है कि नावाडीह प्रखंड अंतर्गत पेंक नारायणपुर थाना के कंजकिरो बिजली सबस्टेशन के समीप 11 हजार वोल्ट के बिजली की तार की चपेट में आकर छह पालतू जानवरों की मौत बुधवार को हो गई. घटना के संबंध में बताया जाता है कि बुधवार को लगातार बारिश हो रही थी. बारिश से बचने के लिए दर्जन भर पालतू मवेशी कंजकिरो बिजली सबस्टेशन के बगल में चंदन साव की हार्डवेयर दुकान के छज्जा के नीचे खड़े थे. पास से गुजरने वाले 11 हजार के बिजली पोल का एक तार टूटकर नीचे गिर पड़ा. तार के नीचे गिरते ही चार गाय एवं दो बैल उसकी चपेट में आ गये और तुरत सभी की मौत हो गयी. बाकी मवेशियों ने भागकर अपनी जान बचायी. घटना के बाद काफी संख्या में नये बस्ती एवं कंजकिरो के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे. घटना की जानकारी बोकारो थर्मल थाना के इंस्पेक्टर आरके राणा एवं पेंक नारायणपुर थाना को भी दी गई. घटना की जानकारी बेरमो एसडीएम शैलेश कुमार सिन्हा को भी दी गयी.

एसडीएम ने तेनुघाट बिजली प्रमंडल के प्रमंडलीय अभियंता को कार्रवाई एवं मुआवजा भुगतान करने का निर्देश दिया. प्रमंडलीय अभियंता समीर कुमार ने कहा कि बिजली तार की चपेट में आकर मृत मवेशियों के एवज में उनके मालिकों को विभाग के द्वारा प्रखंड के वेटनरी डॉक्टर द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट देने के बाद मुआवजा का भुगतान किया जाएगा.


Copy