आर-पार के मूड में सत्ता और विपक्ष : स्पीकर और तमिलनाडु मुद्दे Bjp विधायक का सदन के अंदर और बाहर जोरदार हंगामा

Edited By:  |
Reported By:
Bjp mla ka joooordar hangama aur pradarshan. Bjp mla ka joooordar hangama aur pradarshan.

Patna-नीतीश सरकार के खिलाफ बीजेपी सदन के बाहर और अंदर हमलावर है. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा गेट के पास प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की और युवा के साथ धोखा देने का आरोप लगाया.


वही तमिलनाडु में बिहारियों के साथ हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर सरकार पर लीपापोती का आरोप लगाया गया. पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि बीजेपी की पहल के बाद नीतीश सरकार ने तमिलनाडु में टीम भेजी,पर इस टीम में तमिलनाडु के ही 2 अधिकारियो को भेज दिया है जिससे स्पष्ट लग रहा है कि सरकार पूरे मामले की लीपापोती करने जा रही है,पर बिहार की जनता चाचा भतीजे की सरकार को माफ़ करने वाले नहीं हैं वही नितिन नवीन ने कहा कि तेजस्वी यादव युवाओं को धोखा दे रहे हैं नौकरी के वादे के बजाय युवाओं पर लाठियां चलवा रहे हैं.


वहीं विधानसभा के अंदर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने विधानसभा अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष की आवाज को बंद करने की कोशिश की जा रही है और नियमों का पालन भी नहीं किया जा रहा है. इस मुद्दे पर बीजेपी विधायकों ने सदन के अंदर जोरदार हंगामा किया.

वहीं दूसरी ओर बीजेपी के आरोप का सत्ताधारी जेडीयू आरजेडी लगातार बचाव कर रही है. आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि बीजेपी फर्जी वीडियो शेयर करके तमिलनाडु और बिहार के बीच विवाद पैदा करना चाह रही है। इससे बीजेपी का चेहरा बेनकाब हो गया है. अधिकारियों की टीम तमिलनाडु गई है और जल्द ही पूरा मामला स्पष्ट हो जाएगा.

वही राबड़ी आवास पर सीबीआई की टीम के रेट पर भी सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर हैं। सत्ताधारी आरजेडी ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग करके लालू परिवार को परेशान करने की कोशिश बीजेपी कर रही है वहीं इस आरोप का जवाब देते हुए बीजेपी के विधायकों ने कहा की जैसी करनी वैसी भरनी और सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप बिल्कुल ही गलत है क्योंकि लालू यादव की पहली बार गिरफ्तारी उन्हीं की संयुक्त मोर्चा सरकार के दौरान हुई थी, और उनके खिलाफ शिकायत बीजेपी ने नहीं बल्कि उन्हीं के सहयोगी ललन सिंह और शिवानंद तिवारी ने की थी जिसके आधार पर पहले भी कार्रवाई हुई थी और आज भी कार्रवाई हो रही है.


Copy