क्या बिहटा में कायम है अपराधियों का राज : दिनदहाड़े बैंक लूट, ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधियों ने लूटे 19 लाख 36 हजार रुपये

Edited By:  |
BIHTA ME BANK LOOT BIHTA ME BANK LOOT

बिहटा : राजधानी पटना से सटे बिहटा में इन दिनों अपराधियों का राज पूरी तरह से कायम हो चुका है. यह हम नहीं बिहटा में हो रही अपराधी घटनाएं बता रही है। एक बार फिर हथियारबन नकाबपोश अपराधियों ने बड़े लूट को अंजाम दिया है. बिहटा थाना क्षेत्र के देवकुली गांव स्थित एक्सिस बैंक में दिनदहाड़े हथियारबंद नकाबपोश चार के संख्या में पहुंचे. अपराधियों ने बैंक कर्मी और ग्राहकों को बंधक बनाकर तकरीबन 19 लाख 36 हजार लूट लिए. जिसमें से बैंक के लॉकर से 17.50 लाख लूट लिए हैं. जबकि ग्राहक से 41 हजार और एक माइक्रो फाइनेंस कर्मी से 1लाख 45 हजार लूट लिए ।

इधर घटना सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस की टीम पटना पश्चिम सिटी एसपी अभिनव धीमान, डीएसपी पंकज मिश्रा मौके पर पहुंचे। लेकिन t तब तक अपराधी घटना को अंजाम देकर फरार हो गया था। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि देवकुली गांव स्थित एक्सिस बैंक में लगभग सुबह 11.41 में चार की संख्या में नकाबपोश लोग घुसे और ग्राहक बनाकर पैसा भरने को लेकर फॉर्म मंगा. जिसके बाद सभी अपराधियों ने पहले हथियार निकालकर बैंक में मौजूद बैंक कर्मी और ग्राहक को एक रूम में बंद कर दिया और बैंक के मैनेजर नजीर अहमद से बैंक के लॉकर की चाबी मांगी । जिसके बाद बैंक के लॉकर में रखे 17 लाख ₹50हजार साथ ही ग्राहक गणेश चौधरी से 41हजार इसके अलावा बैंक में मौजूद माइक्रोफाइनेंस कर्मी से 1लाख 45हजार हथियार का भय दिखाकर लूट लिया और भाग निकाला।

इधर ग्राहक गणेश चौधरी ने बताया कि वह 41000 बैंक में जमा करने पहुंचा था तभी 4 की संख्या में लोग बैंक के अंदर घुसते हैं और पैसा जमा करने के लिए फॉर्म मांगते हैं इसी दौरान एक अपराधी हथियार का वह दिखाकर मुझे डरता है और पैसा मांगता है इसके साथ ही अन्य अपराधी सभी लोगों को बंधक बनाकर रूम में बंद कर देता है और सभी के मोबाइल को जप्त कर लेता है मेरे पास 41हजार थे जो अपराधी ने लूटलिया।

वहीं इस पूरे मामले पर पटना पश्चिम सिटी एसपी अभिनव धीमान ने बताया कि देवकुली गांव स्थित एक्सिस बैंक में नकाबपोश चार की संख्या में अपराधी आते हैं और सभी बैंक कर्मी और ग्राहक को बंधक बनाकर लगभग 17 लाख से ज्यादा रुपए की लूट को अंजाम देता है फिलहाल बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है और अपराधी की पहचान की जा रही है। हालांकि एसपी ने कहा कि ग्राहक से कितने लिए गए हैं और किसके साथ लूट हुई है या अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है बैंक के मैनेजर के द्वारा अभी तक सारे 17 लख रुपए बताया जा रहा है फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब हो की बिहटा थानाक्षेत्र के गोखुलपुर गांव स्थित एक बैंक से बीते 3 जून को दिनदहाड़े नकाबपोश अपराधियों ने बैंक कर्मी को बंधक बनाकर 14 लाख रुपए की लूट की थी लेकिन इस मामले में अभी तक पुलिस के हाथ खाली है जिसके बाद एक बार फिर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए बड़ी लूट को अंजाम उसी ढंग में दिया है।