Bihar : ACS से मिला बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ का डेलिगेशन, टीचर्स की इन समस्याओं को लेकर की मुलाकात, उठाया मुद्दा

Edited By:  |
Reported By:
 Bihar State Primary Teachers Association received delegation from ACS  Bihar State Primary Teachers Association received delegation from ACS

PATNA : बिहार के शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल राज्य अध्यक्ष जयराम शर्मा और महासचिव दिनेश कुमार सिंह के नेतृत्व में सचिवालय जाकर अपर मुख्य सचिव से मिला।

ACS से मिला बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ का डेलिगेशन

बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष जयराम शर्मा और महासचिव दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद बिहार के हजारों शिक्षक जिनका प्रशिक्षण रेगुलर या दूरस्थ माध्यम से 2015-17 और 2016-18 सत्रों में हुआ, उनको आज तक विरमन तिथि प्रशिक्षित वेतनमान प्राप्त नहीं हो पा रहा है, जो कि उच्च न्यायालय के आदेश की अवमानना है।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्य और बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के सचिव आनन्द मिश्रा ने कहा कि राज्य के कई जिलों में नदियों का तटबंध टूटने के कारण बाढ़ का पानी विद्यालयों में प्रवेश कर गया है, जिससे विद्यालय में शैक्षणिक कार्य करने में शिक्षकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जबकि राज्य मुख्यालय सहित राज्य के कई जिलों में शिक्षक जान हथेली पर लेकर नाव से नदी पार कर विद्यालय जा रहे है।

ज्ञातव्य हो कि कुछ दिन पहले ही पटना के ही एक शिक्षक की मृत्यु गंगा नदी में गिरने से हो गई थी। ऐसे माहौल में जब तक बाढ़ की स्थिति सामान्य नहीं होती है, तब तक संबंधित क्षेत्रों में विद्यालय संचालन से संबंधित पत्र को निरस्त किया जाए।

इस दौरान राज्य संघ के वरीय उपाध्यक्ष नागेन्द्र नाथ शर्मा, सूर्य नारायण यादव, उमेश कुमार सिंह, उपमहासचिव पवन कुमार प्रतापी, कोषाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह, मुकेश गुप्ता, सचिव अंजना सिंह, प्रवक्ता इन्द्र भूषण आदि उपस्थित रहे।