बिहार सरकार ने नालंदा को दी बड़ी सौगात : मंत्री ने किया 3 सड़को के पुर्ननिर्माण कार्य का उद्घाटन

Edited By:  |
bihar sarkaar ne nalanda ko di badi saugat bihar sarkaar ne nalanda ko di badi saugat

बिहारशरीफ : बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार और ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने गुरुवार को नालंदा जिला के नूरसराय प्रखंड़ के 3 सड़कों का पुर्ननिर्माण कार्य का उद्धाटन किया है। इस दौरान उन्होंने NH 31 से बुद्ध मंदिर सिक्किम राम पेट्रोल पंप समीप, बिहार-चंडी रोड से डोईआ, नूरसराय रेलवे स्टेशन से चरुइपर नवनिर्मित सड़क को जनता को समर्पित कर दिया है।

इस मौके पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार सरकार ग्रामीण सड़कों के निर्माण के लिए लगातार काम कर रही है। सड़क निर्माण होने से किसानों को लाभ मिलेगा। खेती पर आधारित किसानों जो सब्जी उत्पादन करते है उन्हें बाजार ले जाने में काफी लाभ मिलता है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हर गांव को पक्की सड़क से जोड़ने का काम चल रहा है। जिससे ग्रामीणों को काफी लाभ मिलेगा।

वहीँ ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने कहा कि ग्रामीण पथ अनुरक्षण नीति के तहत पुराने सड़क का पुर्ननिर्माण किया जा रहा है। टोला, बसावट को जोड़ने का काम चल रहा है। ग्रामीण पथ अनुरक्षण नीति 2018 के तहत सड़क का पुर्ननिर्माण किया जा रहा है इसके साथ हीं अगले पांच साल तक संवेदक द्वारा सड़क का रख रखाव करना है।यह सरकार की अच्छी योजना है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में इस प्रकार की योजना लाई गयी है जिसके माध्यम से सड़क का निर्माण हीं नहीं पुर्ननिर्माण का काम भी चल रहा है जिससे लोगों को काफी लाभ मिलेगा।


Copy