अपराध को जाति से जोड़ने पर सियासी बवाल : 'बिहार में सिर्फ यादवों को मारी जा रही गोली' तेजस्वी के बयान पर भड़के जेडीयू और बीजेपी के नेता

Edited By:  |
BIHAR ME TEJASHWI YADAV KE BAYAN PAR SIYASI BAWAL BIHAR ME TEJASHWI YADAV KE BAYAN PAR SIYASI BAWAL

पटना : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किये और कहा कि बिहार में अपराध का बोलबाला है. साथ ही उन्होंने अपराध को जाति से जोड़ दिया. उन्होंने छपरा में कुछ वारदातों को लेकर बिहार सरकार पर तीखे सवाल दागे. यहां तेजस्वी ने यादव समाज की बात कर अपराध को जाति से जोड़ दिया. उनके इस बयान के बाद सियासी बवाल मच गया.

बिहार बीजेपी अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने तेजस्वी यादव के बयान पर पलटवार किया और कहा कि नीतीश जी के राज में नहीं बल्कि लालू राज्य में ऑर्गनाइज क्राइम हुआ करता था. साथ ही तेजस्वी यादव ने अपने गिरेबां में झांकने की नसीहत दी. और कहा कि हमारी सरकार में क्राइम कंट्रोल में है. केन्द्रीय मंत्री ललन सिंह ने भी तेजस्वी के बयान पर पलटवार किया. उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि तेजस्वी जी का जवाब तेजस्वी जी से लीजिये, उनको कोई काम नहीं है. साथ ही कहा कि घटनाओं की जात नहीं देखी जाती है.

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा भी तेजस्वी यादव के बयान पर पलटवार किया और कि इस तरह की जो भी घटनाएं हुई हैं, उसके पीछ लालू परिवार का हाथ देखने को मिलेगा. जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव अपराध की व्याख्या जाति पर करने लगे हैं, ये उनका दुर्भाग्यपूर्ण नजरिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर यादवों के खिलाफ अपराध बढ़ा है तो क्या RJD के नेता घर में कैद हो गये हैं, क्या वो बाहर नहीं जा रहे हैं. क्या उनकी बहन बेटी डर से घर से नहीं निकल रही हैं. नीरज कुमार ने कहा कि ये लोग चुनाव हार गये हैं तो बिहार में खौफ का वातावरण बनाना चाहते हैं. LJP (R) के सासंद राजेश वर्मा ने कहा कि अपराधियों का जातिकरण ठिक नहीं है. मुख्यमंत्री लगातार अपराध को कम करने की दिशा में काम कर रहे हैं. अपराधी का कोई जात और धर्म नहीं होता है.