बिहार में शव का सौदा ! : पोस्टमार्टम कर्मी ने परिजनों से की बड़ी डिमांड, जानिए पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
bihar me shav ka sauda bihar me shav ka sauda

समस्तीपुर : खबर है समस्तीपुर से जहां एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। दरअसल जिले में एक बेटे के शव के पोस्टमार्टम के लिए कर्मी ने परिजनों से पैसे की डिमांड कर दी । वहीँ पैसे ना देने पर कर्मी ने पोस्टमार्टम करने से साफ़ इंकार कर दिया। मृतक के परिजन अब पैसों के जुगाड़ के लिए दर दर भटक कर भीख मांग रहे है जिससे उनके बेटे के शव का पोस्टमार्टम हो जाए और वो शव का अंतिम संस्कार कर पाएं। मामला संज्ञान में आते ही सिविल सर्जन ने दिया कार्रवाई का भरोसा।

मामला समस्तीपुर के ताजपुर थाना क्षेत्र का है जहां महेश ठाकुर का 25 वर्षीय पुत्र जो मानसिक रूप से विक्षिप्त था 25 मई से घर से लापता हो गया था । परिजन ने पहले तो अपने स्तर से काफी खोजबीन की । बाद में फेसबुक और व्हाट्सअप के माध्यम से उसे ढूंढने की कोशिश की। इसी दौरान 7 जून को उन्हें जानकारी मिली कि मुसरीघरारी थाना क्षेत्र से एक अज्ञात युवक के शव को पुलिस ने बरामद किया है ।

सूचना मिलते ही परिजन मुसरीघरारी थाना पहुंचे । थाना से उन्हें जानकारी दी गई कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है । जिसके बाद वो सदर अस्पताल पहुंचे । पहले तो पोस्टमार्टम कर्मी ने शव दिखाने से आनाकानी किया , लेकिन बाद में काफी गुहार के बाद उसे शव दिखाया गया । शव देखकर उसने अपने बेटे संजीव ठाकुर के रूप में पहचान किया । जब मृतक के पिता ने कर्मी से शव को उनके हवाले करने की बात कही तब कर्मी के द्वारा 50 हजार रुपये की मांग की गई । इतनी मोटी रकम देने से असमर्थ जताई तब पोस्टमार्टम कर्मी ने पिता को शव देने से इनकार कर दिया । अब बेटे के शव के लिए परिजन दरदर भटक कर भीख मांग रहे हैं।

वहीँ मामले की जानकारी होते ही इलाके के सिविल सर्जन ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है। पहले भी कर्मी का रुपये मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है ।


Copy