बिहार के गुरु का दिखा गोविंदा अवतार : क्‍लास में गाकर बच्चों को बताए लू से बचाव के तरीके, वायरल हुआ वीडियो

Edited By:  |
Reported By:
bihar ke guru ka dikha govinda awtaar bihar ke guru ka dikha govinda awtaar

समस्तीपुर : बच्चों को पढ़ाना एक कला है। कुछ शिक्षक आसान और आकर्षक तरीके से बच्‍चों को अक्सर कुछ ऐसी शिक्षा दे जाते हैं, जो उन्‍हें ताउम्र याद रहती है। ऐसे ही एक शिक्षक का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे एक शिक्षक गाने के माध्‍यम से बॉलीवुड स्‍टार गोविंद की फिल्म कूली नंबर-1 के गाना 'आ जाना, आ जाना...' की तर्ज पर गाकर बच्‍चों को लू से बचने के उपाय बताते दिख रहे हैं।

मामला समस्तीपुर के हसनपुर स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह का बताया जा रहा है। यह हुनरबाज शिक्षक हैं वैद्यनाथ रजक जिन्होंने बच्चों को आसान भाषा में लू से बचने का तरीका समझाया है। बता दें कि इन दिनों बिहार सहित देश के कई राज्‍यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी व लू ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने के उम्मीद नहीं है। गर्मी से बच्‍चों को बचने के लिए स्‍कूल टाइम बदल दिया गया है।

प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह के शिक्षक वैद्यनाथ रजक का गोविंदा स्टाइल इस कदर भाया कि क्लास के बच्चे लू से बचें के तरीके को झट से याद कर लिया। इतना ही नहीं वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया व्यूवर्स भी शिक्षक के सिखाये इस गाने को गुनगुनाते नजर आने लगे। वीडियो में शिक्षक ने गले में पानी की दो बोतलें टांग रखी है। वे बोतल के साथ छाता लेकर भी एक्शन करते दिखते हैं। बच्चों को लू से बचाव के तरीके बताने का उनका रोचक अंदाज़ खूब भा रहा है।

शिक्षक ने बताया कि लू के दिनों में तेज धुप में बाहर नहीं जाता चाहिए। खली पेट तो बिलकुल भी नहीं रहना चाहिए। शरीर में पानी की कमी ना हो इसलिए समय समय पर निम्बू पानी का सेवन भी करते रहना चाहिए।


Copy