बिहार का भूत मेला ! : तांत्रिकों का प्रेत-बाधा दूर करने का दावा, नवरात्री में चलता है खेल

Edited By:  |
bihar ka bhut mela bihar ka bhut mela

रोहतास : खबर है रोहतास से जहां इन दिनों भूतों का मेला लगा है। इस मेले में दूरदराज से प्रेत बाधाओ से पीड़ित लोग शरीर पर बुरी आत्मा के साये को हटाने के लिए आते हैं। यहां तांत्रिक के बताये अनुसार धूप, बत्ती और कपूर के साथ पूजा की सामग्री खरीदते हैं और फिर परिसर में शुरू हो जाता है भूतों को भगाने का सिलसिला.... ।

रोहतास के नटवार के पास स्थित घिनहु ब्रह्म स्थान पर पूरे नवरात्रि भूत- प्रेत का खेल चलता है। यहाँ कई जिलों से भी लोग यहां प्रेत बाधा दूर करने के लिए पहुंचते हैं और कुछ इस तरह से जहां भूतों का खेल खेला जाता है। ओझा-तांत्रिक खासकर महिलाओं को प्रेत बाधा से मुक्ति के लिए तरह तरह के जुगाड़ लगाते हैं।

इस धाम पर हर साल हजारों की संख्या में श्रद्धालू आते हैं और अपने शरीर से बुरी आत्मा को भगाकर यहाँ से विदा लेते हैं। मंदिर परिसर में पूजा पाठ और तंत्र मंत्र के अलावा भूतों को भगाने के लिए विशेष पूजा का आयोजन किया जाता है। वहीँ तांत्रिक ने बताया कि मंदिर की पूरे देश में अलग पहचान है। यहां बुरी आत्मा से प्रभावित लोग आते हैं और ठीक होकर जाते हैं। यहां अंधविश्वास नहीं बल्कि मन में आस्था रखने वाले भक्तों का स्वागत होता है और उन्हें इस बाधा से मुक्ति मिलती है।

रंजन सिंह की रिपोर्ट


Copy