शिक्षक भर्ती घोटाले में लगा बड़ा झटका : हाईकोर्ट ने 24 हजार टीचर्स की भर्ती की रद्द, जॉब पैनल को भी किया कैंसिल

Edited By:  |
Big shock in teacher recruitment scam in West Bengal Big shock in teacher recruitment scam in West Bengal

NEWS DESK :शिक्षक भर्ती घोटाले में हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया है और पूरे जॉब पैनल को रद्द कर दिया है। साथ ही 24 हजार नौकरियां भी हाईकोर्ट ने रद्द कर दी हैं। दरअसल, इस पूरे मामले में 5 से 15 लाख रुपये घूस लेने का आरोप लगा है।

शिक्षक भर्ती घोटाले में लगा बड़ा झटका

जी हां, शिक्षक भर्ती घोटाले में पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को तगड़ा झटका लगा है। इस मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग पैनल द्वारा की गई स्कूल शिक्षक भर्ती रद्द कर दी है। विदित है कि शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और कई पदाधिकारियों के साथ-साथ कई अधिकारी भी जेल की सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं। फिलहाल ईडी और CBI इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

2014 में निकली थी वैकेंसी

गौरतलब है कि ये पूरा मामला साल 2014 का है, जब वेस्ट बंगाल स्कूल सर्विस कमिशन सरकारी स्कूलों में टीचर्स की वैकेंसी निकाली थी। ये भर्ती प्रक्रिया 2016 में शुरू हुई थी। उस वक्त पार्थ चटर्जी एजुकेशन मिनिस्टर थे। इस मामले में गड़बड़ी की कई शिकायतें कोलकाता हाईकोर्ट में दाखिल हुई थीं।

लगा था ये आरोप

इस पूरे घोटाले को लेकर याचिकाकर्ताओं के आरोप थे कि जिन अभ्यर्थियों के नंबर कम थे, उन्हें मेरिट लिस्ट में ऊपर स्थान मिला है। इतना ही नहीं कुछ शिकायतें ऐसी भी थीं, जिनमें कहा गया था कि कुछ उम्मीदवारों का मेरिट लिस्ट में नाम न होने पर भी उन्हें नौकरी दे दी गई। दावा ऐसा भी है कि कुछ उम्मीदवारों ने एग्माज भी नहीं क्लियर किया था लेकिन उन्हें भी नौकरी मिल गयी थी।


Copy