गोपालगंज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : अंतर्राज्यीय साइबर गिरोह का बड़ा खुलासा, 88 ATM कार्ड के साथ एक कार जब्त

Edited By:  |
Reported By:
Big revelation of interstate cyber gang Big revelation of interstate cyber gang

GOPALGANJ : गोपालगंज पुलिस ने ATM कार्ड की हेराफेरी करके खाते से रकम उड़ाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह दिल्ली और पश्चिम चंपारण के साथ गोपालगंज में सक्रिय था. पुलिस ने इनके पास से विभिन्न बैंकों के 88 एटीएम कार्ड और एक कार को जब्त किया है.

पुलिस कस्टडी में चेहरे पर काले नकाब लगाकर खड़े ये तीनों शख्स अंतर्राज्यीय गिरोह के साइबर अपराधी हैं, जो एटीएम मशीन में लोगों की मदद करने के बहाने पलक झपकते ही एटीएम कार्ड बदल लेते हैं और खाते से रकम उड़ा लेते हैं लेकिन इस बार इनकी चालाकी काम नहीं आयी. हथुआ थाने की पुलिस ने बउरहवा शिव मंदिर के पास पहुंचे कार सवार तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक अन्य भागने में कामयाब हो गया.

गिरफ्तार साइबर अपराधियों की पहचान पूर्वी चंपारण के केसरिया थाना क्षेत्र के चांद परसा निवासी सुनील साहनी, दीपक कुमार और गोपालगंज के मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया निवासी राकेश कुमार के रूप में की गई है.

पुलिस ने उनके पास से विभिन्न बैंकों के 88 एटीएम कार्ड, एक कर और दो मोबाइल को जब्त किया है. साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. वहीं, इस कार्रवाई के बाद पुलिस उम्मीद जता रही है कि जिले में साइबर अपराध की घटनाओं में कमी आएगी.


Copy