रिजर्वेशन को लेकर अमित शाह का बड़ा वादा : 'पार करा दो 400.. रद्द कर देंगे इनका आरक्षण' आरा में यादव समाज को दिया बड़ा संदेश

Edited By:  |
Big promise regarding Muslim reservation in Amit Shah election meeting in Arrah Big promise regarding Muslim reservation in Amit Shah election meeting in Arrah

आरा :केन्द्रीय मंत्री अमित शाह बिहार दौरे पर आये. आरा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजकुमार सिंह के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. जय श्री राम के नारे के साथ अमित शाह ने अपना भाषण शुरू किया. बाबू वीर कुंवर सिंह की वीरता और उनके त्याग को उन्होंने याद किया. गृह मंत्री ने कहा कि मैं तीन साल के बाद आज आरा आया हूं. उन्होंने दावा किया कि पांच चरण के चुनाव में एनडीए को 310 सीटें मिल चुकी हैं. लालू-राहुल का सूपड़ा साफ हो चुका है. बिहार में घमंडिया गठबंधन का अकाउंट भी इसबार नहीं खुलने वाला है.

'अगर माले जीती तो नक्सलवाद और गोलियां फिर से आएंगी'

अमित शाह ने विपक्ष पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि अगर आरा से भाकपा (माले) जीत गया तो नक्सलवाद और गोलियां फिर से आएंगी. खेत खलिहाल पर कब्जा, अपहरण की इंडस्ट्री आप चाहते हो क्या. अगर माले आया तो पीछे से नक्सलवाद आ जाएगा. लेफ्ट वाले केवल बंदूक की भाषा समझते हैं. आपके पास दो विकल्प हैं, एक तरफ जंगलराज वाले भ्रष्टाचारियों का गठबंधन हैं और दूसरी तरफ पारदर्शिता से गरीब कल्याण करने वाली मोदी सरकार है.

परिवारवाद पर हमला, यादव समाज को दिया संदेश

अमति शाह ने परिवारवाद पर लालू प्रसाद को घेरा. कहा कि लालू यादव का पूरा जीवन परिवार के लिए ही गया. यहां यादव समाज भी गलत मुगालते में है. लालू के दोनों लाल बिहार में मंत्री बने. एक पुत्री राज्यसभा सांसद बनी. राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया. राबड़ी देवी के दोनों भाई को भी मंत्री और सांसद लालू यादव ने बनाया. आपके लिए लालू यादव के पास कोई जगह नहीं है. साथ ही अमित शाह ने जनता से पूछा आपको लालू का जंगलराज चाहिए या मोदी का गरीब कल्याण.

जंगलराज का मुद्दा उठाकर राजद को घेरा

अमित शाह ने लालू यादव पर हमला किया और कहा कि तेल पिलावन लाठी घूमावन और बाहुबलियों का कभी यहां राज था. आपको फिर से वही जंगलराज चाहिए क्या. फिरौती की इंडस्ट्री और हत्या और गैंगवॉर चाहिए क्या. अमित शाह ने कहा कि जबतक नरेंद्र मोदी पीएम हैं तबतक बिहार में जंगलराज नहीं आ सकता.

'पार करा दो 400... रद्द कर देंगे मुस्लिम रिजर्वेशन'

अमति शाह ने कहा कि लालू यादव को पिछड़ों के लिए सम्मान होता तो कर्पूरी ठाकुर को कब का भारत रत्न मिल गया होता. पीएम मोदी ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर पिछड़ों का सम्मान किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, लालू यादव और ममता बनर्जी पिछड़ा वर्ग के आरक्षण पर डाका डालना चाहते हैं. जब तक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं, दलित, आदिवासी और पिछड़ा-अति पिछड़े के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता. ये मुस्लिम आरक्षण करना चाहते हैं. आप 400 पार करा दो. मुस्लिम आरक्षण रद्द करके पिछड़ा-अति पिछड़ा को देने का काम भाजपा करेगी.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एनडीए के प्रत्याशी आरके सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को आरा पहुंचे. जहां रमना मैदान स्थित वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में उनका भव्य स्वागत किया गया. अमित शाह ने यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. गृह मंत्री ने आरा में लोगों का अभिवादन करते हुए अपने संबोधन के जरिए विपक्ष पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस और राजद पर उन्होंने हमला बोला और यादव समाज को भी अपनी ओर से संदेश देकर गए. अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी आरके सिंह की जीत की गारंटी भी दे दी. अपने संबोधन में अमित शाह ने अयोध्या राम मंदिर का भी मुद्दा उठाया और विपक्ष को घेरा.

भोजपुर से विवेक ठाकुर की रिपोर्ट..