भारत और पाकिस्तान का महामुक़ाबला आज : दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में करेंगे दो-दो हाथ, देखिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

Edited By:  |
Big match between India and Pakistan today Big match between India and Pakistan today

ICC World Cup 2023 India vs Pakistan :गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती नदी के किनारे स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा। इस मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में लाखों प्रशंसकों की मौजूदगी में ये मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा।


भारत और पाकिस्तान का महामुक़ाबला आज

गौरतलब है कि ICC World Cup 2023 में भारत और पाकिस्तान की दोनों टीमों ने 2-2 मैच खेले हैं और दोनों मैच जीतकर 4 अंक हासिल किए हैं। आज दोनों टीमों अपना तीसरा मुक़ाबला खेलेंगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक 29 वन-डे मुक़ाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 16 और रनों का पीछा करने वाली टीमों ने 13 मुक़ाबले जीते हैं।

ये रहा है रिकॉर्ड

विश्व कप का पहला मुक़ाबला भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला गया था, जिसमें पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन ही स्कोर कर सकी थी। वहीं, दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने आसानी से रनों का पीछा करते हुए 36.2 ओवर में 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। ऐसे में बाद में बैटिंग करने वाली टीम को फायदा पहुंच सकता है।

आपको बता दें कि 22 गज की पट्टी पर खेला जाने वाला ये महामुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है लेकिन टीम इंडिया को होम एडवांटेज का फायदा मिलेगा। टीम इंडिया के सारे खिलाड़ी इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं। वहीं, पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज नसीम शाह के नहीं होने से पाकिस्तान को मुश्किलात का सामना करना पड़ सकता है।


शुभमन गिल खेल सकते हैं आज का मैच

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल आज के मुकाबले में खेल सकते हैं। वे डेंगू से अब पूरी तरह से उबर चुके हैं। हालांकि वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मुकाबले वे मिस कर चुके हैं। इस बारे में रोहित शर्मा ने भी शुक्रवार को कहा था कि शुभमन गिल 95 फीसदी फिट है लिहाजा मैच के दिन इस बारे में सोचेंगे कि वे प्लेइंग 11 में रहेंगे या नहीं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन/शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद शकील, इमाम-उल-हक़, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ.


Copy