JBKSS सुप्रीमो जयराम महतो को झटका, नहीं मिली बेल : जयराम महतो, दीपक रवानी को भी जमानत नहीं, कोर्ट ने पुलिस से मांगी डायरी

Edited By:  |
Big blow to Jairam Mahato, did not get bail Big blow to Jairam Mahato, did not get bail

धनबाद: JBKSS के केंद्रीय अध्यक्ष जयराम महतो को बड़ा झटका लगा है. बुधवार को पीडीजे की अदालत ने जयराम महतो और दीपक रवानी को बेल नहीं दी. इस मामले में कोर्ट ने पुलिस अधिकारियों से डायरी मांगी और अगली सुनवाई तक फैसला रख लिया है. बता दें कि जयराम महतो और दिलीप रवानी पर एक मई को नामांकन के बाद सभा के दौरान पुलिस हिरासत से भागने और सरकारी कामकाज में बाधा डालने का आरोप है.

ये है मामला

दरअसल, रांची के एक पुराने मामले में पुलिस ने एक मई को बोकारो डीसी के पास नामांकन करने आये जयराम महतो को हिरासत में ले लिया था. इस दौरान उन्होंने पुलिस से सभा करने की अनुमति मांगी. उन्होंने पुलिस को भरोसा दिलाया कि वह सभा के बाद वह खुद को सरेंडर कर देंगे. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और सभा के बाद वह फरार हो गए. बता दें कि रांची पुलिस ने जयराम महतो के खिलाफ नगड़ी थाना में साल 2022 में दर्ज कांड संख्या 48 में वारंट जारी किया था.

गिरिडीह सीट से उम्मीदवार हैं जयराम महतो

जयराम महतो की पार्टी जेबीकेएसएस ने लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य की कई सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये हैं. पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष जयराम महतो खुद गिरिडीह सीट से प्रत्याशी हैं. कुछ दिनों पहले जयराम महतो के समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि, कोर्ट ने सभी को बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी. इसके अलावा उनकी पार्टी से रांची लोकसभा के उम्मीदवार देवेंद्र महतो भी फिलहाल गिरफ्तार हैं.

डेस्क..


Copy