भोजपुरिया पावर स्टार को मिला लोकसभा टिकट : इस क्षेत्र से ताल ठोकेंगे पवन सिंह, BJP ने जारी की लिस्ट

Edited By:  |
Bhojpuria Power Star gets Lok Sabha ticket Pawan Singh will contest from Asansol, BJP released the list Bhojpuria Power Star gets Lok Sabha ticket Pawan Singh will contest from Asansol, BJP released the list

पटना : लोकसभा चुनाव 2024 में मिशन 400 पार का लक्ष्य लेकर NDA चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है। इसी बीच बीजेपी ने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमे 16 राज्यों के 195 प्रत्याशियों के नाम एलान कर दिया गया है। भोजपुरी फिल्मों के एक्टर-सिंगर पवन सिंह को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। पवन सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा कई माह से चल रही थी।

बीजेपी ने पवन सिंह को एक दिग्गज सुपरस्टार शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ उतारकर बड़ा दांव खेल दिया है। इस आसनसोल सीट से टीएमसी के नेता और दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं। पहले ये बात चल रही थी कि पवन सिंह को बिहार की आरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाया जाएगा लेकिन अब बीजेपी ने मन बदल लिया है और आसानसोल से चुनावी मैदान में उतारने का एलान कर दिया है।

आपको बता दें कि आसनसोल लोकसभा सीट से 2019 के चुनाव में बॉलीवुड सिंगर बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और फिर वहां से सांसद बने। हालांकि बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी का दामन छोड़ दिया। 2021 के पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर बाबुल सुप्रियो ने चुनाव लड़ा था और ममता सरकार में मंत्री बने गए।

वहीं ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने 2022 में आसनसोल लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया था, जहां से वो जीतकर सांसद बने थे। इस चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी प्रत्याशी के अग्निमित्र पॉल को करीब 3 लाख वोटों के मार्जिन से मात दी थी।


Copy