भगवान को गली-गली ढूंढते रहे लोग ! : मंदिरों में भी नहीं रहे सुरक्षित, राम-जानकी की अष्टधातु की मूर्ति हुई गायब

Edited By:  |
Reported By:
bhagwan ko gali gali dhundhte rhe log bhagwan ko gali gali dhundhte rhe log

जहानाबाद : खबर है जहानाबाद से जहां शुक्रवार सुबह अचानक ही सभी लोग शहर की गलियों में भगवान को ढूंढते नजर आये। सड़क पर खड़े लोगों ने जब भगवान को खोजते लोगों को टोकते हुए पूछा कि आखिर माजरा क्या है और फिर मामला समझते ही वे भी उनके साथ प्रभु को ढूंढने निकल पड़े। देखते ही देखते पूरा इलाका प्रभु को आवाज देकर गली- गली ढूंढता नजर आने लगा।

मामला जहानाबाद के भेलावर ओपी क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां इमलिया गांव में पुराने रघुनाथ कुंज मंदिर से चोरों ने हजारों वर्षों पुरानी अष्टधातु की राम जानकी की मूर्ति पर हाथ साफ़ कर दिया। शुक्रवार सुबह जब मंदिर के पुजारी ने मंदिर पहुंचे तो पाया कि मंदिर का ताला टूटा है अंदर देखा तो भगवान को गायब पाकर हैरान हो गए।

मंदिर के पुजारी जगत नारायण शर्मा ने बताया कि चोरो ने मंदिर में रखे वर्षों पुराने राम जानकी की मूर्ति को उठा ले गए। साथ ही कि देखा कि उनका सामान, बर्तन, झाल इत्यादि सभी सामान गायब था। जिसके बाद उन्होंने फौरन इस घटना की सूचना गांव वासियों को दिए भगवान की चोरी की बात लोगों को मालूम हुआ बड़ी संख्या में लोग मंदिर पहुंच गए और इधर उधर खोजबीन भी करने लगे लेकिन चोरों द्वारा राम जानकी लक्ष्मण के मूर्ति एवं मंदिर के सभी सामान चुरा ले गए।

वहीँ ग्रामीणों ने चोरी की सूचना स्थानीय थाना की पुलिस को दी गई मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई है । ग्राम वासियों का कहना है कि मूर्ति अष्ट धातु के बने हुए थे लगभग यह मंदिर 70 वर्ष पुराना है जहां भगवान की स्थापना किया गया था ।अगर इसकी कीमत आकी जाए तो करोड़ों रुपया हो सकता है ।लेकिन जिस तरह से चोरों के निशाने पर भगवान की मूर्तियां है इससे तो प्रतीत होता है कि आज के समय में भगवान भी सुरक्षित नहीं है। आम लोगों की बात करना तो बेमानी साबित होगा चोरों का उत्पात काफी जोरों पर है ।


Copy