बेगूसराय में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ : भारी मात्रा में अर्ध निर्मित हथियार बरामद, पुलिस ने 9 को दबोचा

Edited By:  |
begusarai me mini gun factory ka bhandafod begusarai me mini gun factory ka bhandafod

बेगूसराय : खबर है बेगूसराय से जहां मिनी गन फ़ैक्ट्री का भंडाफोड़ पुलिस ने कर दिया है। बताया जा रहा है कि मौके से भारी मात्रा में अर्ध निर्मित हथियार और हथियार बनाने के सामान भी बरामद किया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि पुलिस ने मौके से 9 लोगों को हिरासत में लिया है।


दरअसल पटना एसटीएफ और बेगूसराय पुलिस को सूचना मिल रही थी कि मुंगेर जिले के रहने वाले दो नियोजित शिक्षक बेगूसराय में एक रिटायर सरकारी कर्मी के भवन में अवैध तरीके से हथियार का निर्माण कर रही है । इस सूचना पर पुलिस ने लाखों थाना क्षेत्र के 55 टोला स्थित दिल्ली जल बोर्ड के सेवानिवृत कर्मचारी परमानंद राय के घर में छापेमारी की जहां से पुलिस ने 6 पुरुष और तीन महिला को गिरफ्तार किया । पुलिस ने मौके से 12 अर्ध निर्मित पिस्टल , 24 बैरल , एक लेथ मशीन, मिलिंग मशीन, ड्रिल मशीन , ग्राइंडर मशीन और 18000 रुपया के साथ कई सामान जब्त किया है । फिलहाल पुलिस ने मकान को सील कर दिया है।

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में मुंगेर जिला के रहने वाले राजकुमार चौधरी और अजय कुमार चौधरी दोनों शिक्षक हैं और बेगूसराय में किराए का मकान लेकर अवैध हथियार का निर्माण कर रहे थे। गिरफ्तार दोनों शिक्षकों को बंगाल में भी मीनी गन फैक्ट्री के साथ गिरफ्तार किया गया था और जेल से बाहर आने के बाद बेगूसराय में अवैध हथियार निर्माण के लिए मिनी गन फैक्ट्री लगा लिया था। गिरफ्तार सभी आरोपी मुंगेर जिला के रहने वाले हैं फिलहाल पुलिस यह जांच कर रही है इन लोगों के द्वारा किन-किन लोगों को हथियार बेचा गया है और इस धंधे में और कौन-कौन लोग शामिल हैं।


Copy