बेगूसराय अग्निकांड : सीओ ने पीड़ित परिजनों को सौंपा 16 लाख का चेक, जिंदा जल गए थे 4 लोग

Edited By:  |
begusarai me bheeshan agnikand, co ne pidit parijnon ko saunpa 16 lakh ka check begusarai me bheeshan agnikand, co ne pidit parijnon ko saunpa 16 lakh ka check

बेगूसराय : खबर है बेगूसराय से जहां भीषण अग्निकांड में नौ घर जलने और एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत के बाद जिला प्रशासन के द्वारा मुआवजा और राहत सामग्री दी गई है। जानकारी मिल रही है कि अंचलाधिकारी दीपक कुमार ने मृतक के पिता को 16 लाख का चेक सौंप दिया है। बता दें कि शार्ट सर्किट से हुए हादसे के बाद इलाके के सनसनी फ़ैल गई थी।


बताया जा रहा है कि बछवाड़ा थाना क्षेत्र स्थित अरवा में नये साल की पहली रात में बिजली की शार्ट सर्किट से आग लग गई थी इस घटना में नीरज पासवान उसकी पत्नी और दो बेटे की मौत हो गई थी जबकि आसपास के नौ घर भी इस अग्निकांड में जल का राख हो गया था। बछवाड़ा के अंचलाधिकारी दीपक कुमार ने मृतक नीरज पासवान के पिता को 16 लाख का चेक सौंप दिया है। अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में सामूहिक निर्णय के बाद पोस्टमार्टम के बदले पंचनामा करवाकर शव का अंतिम संस्कार कराया गया। कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत भी 3-3 हजार उपलब्ध कराया गया। इसके साथ ही 9 अग्निपीड़ित परिवार को 11-11 हजार रुपये का चेक दिया गया है।


इस दौरान मौके पर सांसद गिरिराज सिंह के प्रतिनिधि प्रभाकर कुमार राय, स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि सुनील पासवान, कांग्रेस नेता सीताराम राय एवं भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष रोबिन उपस्थित थे। चेक भुगतान की प्रक्रिया में विलंब नहीं हो इसके लिए भारतीय स्टेट बैंक के बछवाड़ा शाखा में मृतक के पिता का खाता खोल कर पासबुक सौंप दिया गया है। इसके अलावा सभी नौ पीड़ित को बर्तन सहित राहत किट भी बैंक द्वारा उपलब्ध कराया गया है। इस भीषण ठंड में अग्नि पीड़ितों को थोड़ी सी राहत दी गई है।



Copy