बेगूसराय को CM ने दी सौगात : मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, 500 बेड का बनेगा अस्पताल

Edited By:  |
Reported By:
begusarai ko CM ne di saugaat begusarai ko CM ne di saugaat

बेगूसराय : खबर है बेगूसराय से जहां 515 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज सह 500 बेड अस्पताल और तीन अनुमंडल में एएनएम प्रशिक्षण संस्थान सह छात्रावास भवन का शिलान्यास सीएम नीतीश कुमार ने किया है। यह कार्यक्रम वर्चुअल मोड में पटना से आयोजित किया गया था।

बेगूसराय के जिला मुख्यालय स्थित एनआईसी भवन में वेब कास्टिंग के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। CM नीतीश ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि बरौनी प्रखंड के हाजीपुर पंचायत के असुरारी गांव में इसके लिए 20 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है। 500 बेड वाले इस चिकित्सा महाविद्यालय में वार्षिक 100 एमबीबीएस छात्र पढ़ाई करेंगे। इसके अतिरिक्त यहां आधुनिक सुविधाओं से युक्त 500 बेड वाले अस्पताल में मरीजों का इलाज किया जाएगा। इसके अलावे 515 करोड़ की लागत से निर्माण होने वाली मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग आवास,प्रशिक्षण केंद्र, छात्रों का होस्टल,आई सी यु,सिटी स्केंन,वेंटिलेटर,खून जांच केंद्र भवन और कैंटीन का भी निर्माण होना है ।

इस दौरान मंझौल, बलिया और बखरी अनुमंडल में एएनएम प्रशिक्षण संस्थान सह छात्रावास भवन का भी शिलान्यास किया गया है जो छह करोड़ 30 लाख की लागत से बनेगा जहां हर सत्र में 60 नर्सिंग छात्रों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। हालांकि निर्माण कार्य स्थल पर किसी तरह की कोई कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया है जिससे स्थानीय लोगों में उत्साह में कमी देखी गई।

कार्यक्रम में मौजूद विधायक ने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नौकरी और विकास की बात कही गई थी जो सपना साकार हो रहा है बेगूसराय में मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास किया गया है इसके लिए बेगूसराय की जनता की तरफ से मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है। इस कार्यक्रम में डीएम रोशन कुशवाहा, विधायक कुंदन कुमार, राज कुमार सिंह, राजवंशी महतो, विधान पार्षद सर्वेश कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।


Copy