बार बालाओं संग ठुमका पड़ा महंगा : वैशाली में 9 पुलिसकर्मी बर्खास्त, जानिए पूरा मामला

Edited By:  |
bar balaon sang thumka pada mahanga bar balaon sang thumka pada mahanga

वैशाली : वैशाली पुलिस की मुसीबत इन दिनों कम होने का नाम नहीं ले रही है। अक्सर किसी न किसी वजह से जिला पुलिस की फजीहत होती रहती है। बीते 1 हफ्ते में पुलिस की काली करतूत का 2 वीडियो वायरल हो चुका है। जिसमें पुलिसकर्मी शराब के नशे में दिख रहे हैं तो दुसरे में कुछ जवान बार बालाओं के साथ ठुमके लगते नजर आ रहे हैं। मामला संज्ञान में आते ही वैशाली एसपी मनीष ने सभी 9 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया है।

मामला वैशाली जिले का है जहां 2021 में शिवरात्रि के दिन पुलिस मेंस एसोसिएशन ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के परमिशन पर पुलिस लाइन में बार बालाओं का डांस आयोजित करवाया था। जिससे पुलिस वर्दी की छवि धूमिल हुई थी। मामला संगान में आते ही कार्रवाई करते हुए वैशाली एसपी मनीष ने नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था और जांच गठित कर दिया था। वहीँ अब जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी को पदमुक्त कर दिया गया है।

पूरे मामले की जांच के लिए हाजीपुर एसडीपीओ राघव दयाल को नियुक्त किया गया था। वीडियो के सार्वजनिक होने व पुलिस की फजीहत होने पर एसपी मनीष ने कार्रवाई करते हुए 12 में से 11 पुलिसकर्मियों को अलग-अलग जिलों में ट्रांसफर कर दिया था। वहीं जांच रिपोर्ट आने के बाद एसपी ने 9 पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए बर्खास्त कर दिया है। वहीं दो नामजद पुलिसकर्मियों पर जांच की प्रक्रिया अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि घटना के दिन दोनों पुलिसकर्मी अजय कुमार और दीपा कुमारी ने छुट्टी पर रहने की बात कही थी। इसी वजह से अब तक उन पर कार्रवाई नहीं हुई है।


Copy