लालू के सिर पर बैताल... : JDU ने दे दी चेतावनी, कहा- मुंह मत खुलवाइए नहीं तो...

Edited By:  |
 Baital on Lalu's head... JDU gave warning, said- don't open your mouth otherwise...bihar politics  Baital on Lalu's head... JDU gave warning, said- don't open your mouth otherwise...bihar politics

पटना : PM मोदी पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की टिप्पणी के बाद संग्राम छिड़ गया है। इसी बीच जेडीयू ने भी चेतावनी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पर व्यक्तिगत टिप्पणी करना बंद करे लालू प्रसाद यादव। मजबूर कीजियेगा तो इतना छिछालेदर होगा जिसकी कल्पना भी आपने नहीं की होगी। वहीं खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी तेलंगाना में सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान लालू यादव पर इशारों में हमला बोला है।

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लालू प्रसाद के सर पर बेताल चढ़कर बोल रहा है। व्यक्तिगत टिप्पणी करना फ़ौरन ही बंद कर दें। उन्होंने बताया कि यह रैली महागठबंधन की नहीं लालू प्रसाद के परिवार की हो गई। जब लालू यादव ने तेजस्वी का हाथ उठाया तो तेज प्रताप बोला मेरा हाथ क्यों नहीं पकड़ा। किसने किसको किडनी दिया ये सब बोलने की क्या जरुरत है। आप सिर्फ परिवार के लिए जीते हैं। वहीं नीरज कुमार ने चेतावनी देते हुए आगे कहा कि आपने परिवार के लिए ही तीन लाख स्क्वायर फ़ीट जमीन पटना मे आपने जमा किया है। इस सब चक्कर मे मत पड़िये लालू जी नहीं तो नस फट जायेगा। उन्होंने बताया कि परिवार मे नौ उम्मीदवार हो गया पार्टी के बांकी बचे नेताओं का क्या होगा ?

PM मोदी पर साधा व्यक्तिगत निशाना

आपको बता दें कि पटना के गांधी मैदान में महागठबंधन की जन विश्वास महारैली को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा था कि PM मोदी तो हिंदू ही नहीं हैं। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि कोई हिंदू यह-यह काम नहीं कर सकता, जो PM मोदी ने किया है। उन्होंने PM मोदी की पारिवारिक जिंदगी पर भी हमला बोला। लालू प्रसाद ने कहा कि "मंडल कमीशन का नतीजा है कि आज हर पिछड़ा वर्ग, दलित, वंचित और गरीब सत्ता के दरवाजे पर खड़ा है। यह नरेंद्र मोदी क्या चीज है? यह मोदी आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं। आप बताओ न, आपको क्यों नहीं संतान हुआ? ज्यादा संतान होने वाले लोगों को बोलता है कि परिवारवाद है। परिवार के लिए लड़ रहा है। आपके पास परिवार नहीं है और आप हिन्दू भी नहीं हैं। जब आपकी माताजी का देहावसान हो गया तो हर हिन्दू अपनी मां के शोक में केस दाढ़ी मुंडवाता है। आपने क्यों नहीं छिलवाया? यह बताओ।

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यहीं नहीं रुके उन्होंने PM पर हमला कायम रखा। उन्होंने कहा कि "देश भर नफरत फैला रहे हो। कहता है कि भगवान में प्राण प्रतिष्ठा कर दिया। बताओ कि बिना प्राण प्रतिष्ठा के ही भगवान ही अब तक थे ?" उन्होंने PM मोदी को हिंदू मानने से इनकार करते हुए अपनी बातें पूरी कीं तो राम-सीता होते हुए बेटी-बेटा तक पहुंचे। उन्होंने कहा- "जनकपुर में श्रीराम चंद्र जी की शादी हुई। बिहार जैसे राज्य में एक से एक सूरमा पैदा लिए। इसी गांधी मैदान में न जाने कितनी बार देश भर नेताओं का सभाएं हुईं। यहीं से देश भर संदेश गया। बिहार के हवा में इतना दम हैं कि जो देश के लोग इसका अनुकरण करते हैं। मेरा किडनी का ट्रांसप्लांट हुआ है। हमारी बेटी रोहिणी ने अपनी किडनी मुझे दान दी। मुझे जीवनदान दिया। तेजस्वी यादव काफी मेहनत कर रहे हैं। लोगों को इतनी नौकरी दी। हम रोज पूछते थे- आज कितनी नौकरी दी ? सिपाही में कितनी नौकरी दी ? फिर यह भी कहा कि आरक्षण जोड़ लो, जब सिपाही को नौकरी दो।


Copy