बड़ी सफलता : रेल पुलिस ने बच्ची अपहरण मामले में 5 महिला समेत 6 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
badi safalta badi safalta

जमशेदपुर : बड़ी खबर जमशेदपुर से जहां टाटानगर स्टेशन से 9 माह की बच्ची का अपहरण करने के मामले में रेल पुलिस ने 5 महिला समेत 6 लोगों को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस ने सभी को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.


मामले में रेल एसपी ऋषभ झा ने अपने कार्यालय में मंगलवार को प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस ने अपहृत बच्ची को 19 दिसंबर को ही गम्हरिया के निर्मल पथ में रहने वाली सविता हेंब्रम के पास से बरामद कर लिया था. पूछताछ में पुलिस को उसने बताया कि एक अनजान महिला द्वारा उसे बच्चा रखने को दिया गया है. परंतु जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो मामला कुछ और निकला. बच्चों के अपहरण मामले में वह खुद भी शामिल थी. उसने अन्य आरोपियों के नाम बताएं जिसके बाद पुलिस ने एक-एक कर सभी को पकड़ लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में सविता हेंब्रम, रानी कंडियम, मंजू साव, मीना देवी, अंजू साव और रंजीत साव शामिल है. पकड़े गए सभी आरोपी सरायकेला के गम्हरिया और जमशेदपुर के बागबेड़ा व आसपास के रहने वाले हैं. इनकी गिरफ्तारी के बाद एक संगठित गिरोह का खुलासा हुआ है. जो छोटे बच्चों का अपहरण कर उन्हें बेच देता है. गिरोह के सदस्य बहुत ही प्रोफेशनल तरीके से बच्चों का अपहरण कर लोगों को बच्चे 25 से 50 हजार में बेचते हैं.

रेल एसपी ऋषभ झा ने बताया कि इस कांड में और भी दो लोग शामिल हैं जो फरार हैं. इनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. वहीं कांड में प्रयुक्त कार की भी शिनाख्त हो गई है जिसकी बरामदगी जल्द हो जाएगी. रेल पुलिस ने सभी को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.


Copy